दहेज की बलि चढ़ी प्रिति, फरीदाबाद में मेट्रो के आगे कूद कर की आत्महत्या (video)

5/20/2019 10:30:50 AM

फरीदाबाद (अनिल राठ): 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' की प्रदेश सरकार के महिला सुरक्षा को लेकर हर दावे फेल नजर आते हैं। क्योंकि प्रदेश में कभी बेटीओं को हवस को शिकार बना लिया जाता है तो वहीं कई वो खुद दहेज की बलि चढ़ जाती है। ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद से सामने आया है जहां पेशे से एक वकील और एक कम्पनी में स्क्रेट्री बहु को दहेज के लोभी भेड़ियों ने इतना मजबूर कर दिया कि वह आत्महत्या करने पर मजबूर हो गई।



जिसके चलते उसने अपने दो महीने के बेटे की परवाह किए बिना फरीदाबाद के नीलम अजरौंदा मैट्रो स्टेशन पर मैट्रो के सामने कूद कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। घटना के बाद अब लड़की के परिजनों ने पुलिस में उसके पति सास ससुर सहित परिवार के कुल सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर मृतिका का शव पोस्टमार्टम करवा कर आगे की करवाई की बात कह रही है। बता दें कि प्रीति की शादी 10 जुलाई 2016 में फरीदाबाद के रहने वाले अरुण से हुई थी। अरुण अपने पिता के साथ बिजनिस में साथ देता है।



प्रीति के पिता ने पुलिस को शिकायत दी कि उनकी बेटी की शादी 10 जुलाई 2016 को फरीदाबाद के रहने वाले अरुण से की  और उन्होंने अपनी बेटी के शादी में 50 लाख रुपये भी लगाए थे और अपनी हैसियत से ज्यादा दान दहेज भी दिया था। शादी के बाद से ही उसका पति और ससुराल वाले बार बार और रुपयों ओर दहेज की मांग करते थे और उनकी बेटी को मेंटली और फिजिकली टॉर्चर करते थे। जिसके चलते उनकी बेटी काफी परेशान रहती थी एक दो बार उनका सामाजिक फैसला भी हुआ था। लेकिन उनके ससुराल वाले अपनी हरकतों से बाज नहीं आये और उनसे परेशान और मजबूर होकर उनकी बेटी ने मैट्रो के सामने कूद कर जान दे दी।
 

Naveen Dalal