राज्यसभा के लिए BJP उम्मीदवार डीपी वत्स ने भरा नामांकन पत्र(Video)

3/12/2018 2:49:38 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): भाजपा द्वारा हरियाणा की एक राज्यसभा सीट के लिए चुने हुए रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स ने अपना नामांकन भरा। इस दौरान डीपी वत्स के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, नायब सैनी, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण बेदी अौर कैबिनेट मंत्री राम विलास शर्मा भी वहां पहुंचे।नामांकन भरने के लिए पहुंचे वत्स ने केंद्रीय समिति का धन्यवाद भी किया। वत्स हरियाणा भाजपा के उम्मीदवार हैं। अभी तक किसी अन्य दल ने राज्यसभा सीट के लिए किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है अौर आज नामांकन भरने का अंतिम दिन है।

वत्स को उम्मीदवार बनाकर भाजपा ने बड़ा दांव खेला है। वत्स पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान अगस्त 2014 में भाजपा में शामिल हो गए थे। तब वत्स ने खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित बताया था। डीपी वत्स अगस्त 2011 में हुड्डा सरकार में हरियाणा लोक सेवा आयोग के चेयरमैन बने थे। वह मूल रूप से हिसार जिले के गांव थुराना के रहने वाले हैैं। हरियाणा में चूंकि सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों की बहुत अधिक संख्या है तथा देश का हर दसवां सैनिक हरियाणा से है, इसलिए भाजपा को डीपी वत्स के राज्यसभा जाने से राजनीतिक लाभ की उम्मीद है। वत्स का नाम अंतिम समय में चर्चा आया था। इसके पहले सुधा यादव, रामचंद्र जांगड़ा के नाम उछले थे। जांगड़ा का नाम तो तय माना जा रहा था, लेकिन वत्स बाजी मार ले गए।
हरियाणा लोक सेवा आयोग का चेयरमैन पद छोडऩे के बाद डीपी वत्स ने हांसी में राज्य स्तरीय जनसभा कर सक्रिय राजनीति में आने का एलान किया था। डीपी वत्स पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल का ऑपरेशन कर चुके हैैं। वत्स अच्छे सर्जन हैैं तथा एलुमेट आम्र्स फोर्स मेडिकल कालेज पुणे के पूर्व निदेशक एवं कमांडेंट रह चुके हैैं। पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डीपी वत्स ने सेना से रिटायरमेंट के बाद खापों के लिए भी काम किया है। वे खापों के अच्छे कामों का लगातार समर्थन करते रहे हैैं। सुप्रीम कोर्ट में खापों पर चले मामले में डीपी वत्स ने उनकी जोरदार पैरवी की।