HCS पेपर लीक मामला: डा. बलविंद्र को जेल में मिलेंगी ए क्लास सुविधाएं

1/2/2018 1:59:44 PM

चंडीगढ़(धरणी):एच.सी.एस. ज्यूडिशियल पेपर लीक मामले में स्पैशल इंवैस्टिगेशन टीम ने हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार रिक्रूटमैंट रहे आरोपी डा. बलविंद्र शर्मा को 3 दिन के पुलिस रिमांड के बाद पुन: जिला अदालत में पेश किया। पुलिस ने डा. शर्मा का और रिमांड न मांगते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने की अपील की। इसे अदालत ने मंजूर करते हुए रजिस्ट्रार डा. शर्मा को 15 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

वहीं बचाव पक्ष ने डा. शर्मा को न्यायिक अधिकारी बताते हुए उसे जेल में ‘ए’ क्लास सुविधाएं मुहैया कराए जाने की अपील की। जिसे अदालत ने मंजूर करते हुए उन्हें जेल मैन्यूअल के अनुसार ‘ए’ क्लास सुविधाएं देने के आदेश दिए हैं। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने रिमांड के दौरान डा. शर्मा का मोबाइल फोन, उनके कार्यालय के एक कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क कब्जे में ली है। इसके साथ ही पुलिस ने उसके निवास स्थान से कुछ दस्तावेज भी कब्जे में लिए है।

‘ए’ क्लास में यह मिलती हैं सुविधाएं
‘ए’ क्लास सुविधाओं के तहत सजायाफ्ता और विचाराधीन दोनों ही तरह के कैदियों को अलग से कमरा और बैड की सुविधा दी जाती है। खाना भी अन्य साधारण कैदियों से अलग दिया जाता है। इसके साथ इस सुविधा के तहत जेल में रहने वाले को बाहर से या घर का बना हुआ खाना भी दिया जा सकता है।न्यूज पेपर और मैगजीन पढऩे और टी.वी. देखने के अलावा भी कई अन्य तरह की सुविधाएं मिलती हैं। कैदियों वाली यूनिफार्म न पहनने से छूट और उनसे अधिक लोग मिल सकते हैं। इसके साथ ही सख्त काम न करने की भी छूट दी जाती है।