दिल्ली हिंसा पर बोले डीपी वत्स- देश के दुश्मन करवा रहे ये दंगे(VIDEO)

2/27/2020 2:41:53 PM

नारनौंद(हरकेश): दिल्ली हिंसा पर राज्यसभा सदस्य डा. डीपी वत्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। वत्स ने कहा कि दिल्ली में जो दंगे हो रहे हैं वह इस देश के दुश्मन करा रहे हैं, चाहे दुश्मन मुल्क पाकिस्तान हो या आईएसआई हो। उन्होंने कहा कि दिल्ली के दंगाइयों पर पूरी तरह से कंट्रोल कर लिया जाएगा। वत्स ने अपील करते हुए कहा कि सभी भारत के समान नागरिक हैं, वह बहकावे में ना आए। 

वत्स ने कहा कि विपक्ष भी लोगों को बहका रहा है और बाहर के देश भी लोगों को भड़का रहे हैं। मगर हम इस तरह से देश में आग नहीं लगने देंगे, देश में पुलिस प्रशासन है जो कि इस पर काबू कर लेगा। वहीं कपिल मिश्रा के बयान पर बोलते हुए कहा कि भड़काऊ भाषण दोनों तरफ से हो रहे हैं विपक्ष भी दे रहा है, मगर जो सीएए एक्ट है इसमें किसी के खिलाफ कोई भी बात नहीं है। 

बता दें कि बारह खाप के चबुतरे पर सामाजिक बुराईयों को मिटाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें सांसद बृजेंद्र सिंह ने मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत की। इसके साथ राज्यसभा सदस्य डा. डीपी वत्स भी मौजूद रहे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज समाज में अनेक बुराईयां फैली हुई हैं और युवा वर्ग भी नशे की चपेट में आकर अपने भविष्य को अंधकार की तरफ ले जा रहा है। इन सब बुराईयों को मिटाने के लिए खाप की तरफ से एक जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। 

वत्स ने कहा की प्रदेश की खापें भाईचारा कायम करके छतीस बिरादरी के लोगों को एक जुट करने का काम कर रही हैं। खापें हिन्दू मैरिज एक्ट में बदलाव चाहती हैं, इसका समर्थन हम भी करते हैं। कम से कम प्रदेश सरकार इस कानून को विधानसभा में पास करके लागू करे। उन्होंने कहा की खापें हिन्दू मैरिज एक्ट में बदलाव चाहती हैं, ये एक्ट 1955 में बना था। काफी प्रदेशों में आज भी एक ही परिवार में शादियां हो जाती हैं। लेकिन हरियाणा में हम मां, दादी व खुद के गौत्र को छोड़कर ही शादी कर पाते हैं। 

उन्होंने कहा कि इस बारे में हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बातचीत की थी तो उन्होंने यही कहा था कि हमें अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देकर उनको समझाना चाहिए। प्रदेश के मुख्यमंत्री भी ये ब्यान दे चुके हैं कि हमें शादी मां व खुद के गौत्र में कभी नहीं करनी चाहिए। प्रदेश के विधायकों को ये आवाज विधानसभा में उठानी चाहिए। ताकि इस एक्ट में बदलाव किया जा सके। वत्स ने कहा कि जल्द ही हम जनसंख्या नियंत्रण का भाी कानून लाने का काम करेंगे और एसवाईएल का भी सही ईलाज करने की सोच रखी है।  

वहीं सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि आज दुनिया बदल रही है। इसमें खापों का स्थान कहां पर रहेगा ये हम सबको तय करना होगा। खापें हमेशा से ही समाज का भला करने का काम करती हैं। आज खापें भी शिक्षा को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही हैं और उनके कदम उठा रही हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने तो खापों को तालिबानी बना रखा है। हमें उनकी सोच बदलनी होगी कि खापें हमेशा राजनीति से दूर रहती हैं और खापों के चबुतरे पर एक जुट होकर समाज में भाईचारा कायम करने का काम करती हैं। 

Edited By

vinod kumar