डॉ. नारायण आचार्य को ज्योतिष रत्न की उपाधि से हुए सम्मानित

3/26/2019 8:56:19 PM

चंडीगढ़: चंडीगढ़ के बाना भवन सेक्टर-30ए में ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन करवाया गया। सम्मेलन में 250 ज्योतिषों के अलावा जगत गुरु पंचानंद गिरी जी महाराज विशेष तौर पर पहुंचे। कार्यक्रम में ज्योतिष के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य के लिए डॉ. नारायण आचार्य को ज्योतिष रत्न की उपाधि से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पहुंचे विश्व प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य डॉ. एचएस रावत और अध्यात्मिक ज्योतिष गुरु अनिल वत्स ने कहा कि डॉ. नारायण आचार्य देश विदेश में अध्यात्मिक और सामाजिक कायों में लगातार अपना योगदान दे रहे हैं।

नशा विरोधी मुहिम शुरू करके डॉ. नारायण आचार्य ने हरियाणा और पंजाब में कई लोगों को नशा आदि से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। डॉ. नारायण आचार्य को ज्योतिष रत्न की उपाधि मिलने के बाद आचार्य नारायण ने कहा कि आज हर वर्ग को समाज में फैली कुरुतियों को खत्म करने में योगदान देना चाहिए। देश प्र​गति की ओर है। उन्होंने कहा कि लोग अंधविश्वास में ना पड़े। अध्यात्मिक रूप से विधिविधान से ही वे पाठ पूजा करवाए।

कार्यक्रम के प्रबंधक पं. डीके शर्मा ने बताया कि लोगों ने अपनी जन्म कुंडली, हाथ, टेरो कार्ड, या फेस रिडिंग से अपने जीवन में आ रही परेशानियों को कम करने उपाय भी करवाए। इस मौके पर ज्योतिषाचार्य रणबीर कौर, ज्योतिषाचार्य रेनू अबी, ज्योतिषाचार्य विपलव, पंडित हरीश चंद्र मौजूद थे। 

Shivam