डा. रागिनी गहलोत को मिला अंतरराष्ट्रीय क्लासिक यूनिवर्स अवार्ड

12/15/2019 3:41:19 PM

रोहतक(मैनपाल): पी.जी.आई.एम.एस. कैम्पस निवासी डा. रागिनी गहलोत का शनिवार को अपने गृह जिले पहुंचने पर जोरदार स्वगात किया गया। इस मौके पर एम.डी.यू. फैकल्टी हाऊस एक विशेष सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया, जिसमें सांसद डा. अरविंद शर्मा समेत स्वास्थ्य जगत की कई बड़ी हस्तियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम के दौरान बाबा कपिल पूरी व एल.पी.एस. बोसार्ड के एम.डी. राजेश जैन ने भी उन्हें बधाई दी। बता दें कि बीते माह लास वेगास में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय क्लासिक महिला प्रतियोगिता में डा. रागिनी ने मिसेज क्लासिक यूनिवर्स का अवार्ड प्राप्त किया। 

डा. रागिनी के इस अवार्ड के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए उनके पति व पी.जी.आई.डी.एस. के प्रो. डा. पंकज गहलोत ने बताया कि गत माह लास वेगास में अंतर्राष्ट्रीय क्लासिक महिला प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसमें पूरे विश्वभर से 35 व उससे अधिक उम्र की युवतियों ने हिस्सा लिया था। महिलाओं को सशक्त बनाने की समर्पण भावना के चलते भारत देश से डा. रागिनी सिंह ने प्रतिनिधित्व किया। 

डा. रागिनी ने बताया कि इसमें उनसे इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का कारण, शासनकाल के दौरान उनका लक्ष्य, अपना करियर चुनने के दौरान महिलाओं के सामने आने वाली चुनौतियां आदि शामिल थे। अन्य 3 चरणों में उनके कंट्ी कॉस्ट्यूम, रिजॉर्ट वियर और इवङ्क्षनग गाऊन शामिल था। डा. रागिनी सिंह ने अपने प्रत्येक सेगमैंट के डिजाइन किए विभिन्न रंगों और शैलियों का चित्रण विस्तृत रूप से प्रस्तुत किया।

बोली सास मां : अच्छा स्वास्थ्य, सुंदरता व तेज दिमाग के साथ जीता खिताब 
डा. रागिनी की सास मां डा. वीणा सिंह गहलोत ने बताया कि अलग-अलग देशों से आई महिलाओं के बीच प्रतियोगिता काफी कठिन थी, उनके बीच उनकी पुत्रवधू डा. रागिनी में अच्छा स्वास्थ्य, सुंदरता व तेज दिमाग का एक साथ मिलान होने के चलते उसने यह प्रतियोगिता जीती और मिसेज क्लासिक यूनिवर्स का खिताब जीता।
 

Edited By

vinod kumar