हरियाणा के अस्पतालों में डॉक्टर और स्टाफ के लिए ड्रेस कोड लागू, अवहेलना करने पर होगी कार्रवाई

2/10/2023 11:53:18 PM

रोहतक(दीपक): हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में अब ड्रेस कोड लागू होगा। नया ड्रेस कोड टेक्नीशियन, सफाई कर्मचारी, ड्राइवर, माली, फील्ड वर्कर आदि पर भी लागू होगा। इस ड्रेस कोड की अवेहलना पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी हो सकती है,दोषी को उसी दिन अनुपस्थित माना जाएगा।

अस्पताल में किसी भी तरह की जींस,स्कर्ट, शॉर्ट्स में कर्मचारी नहीं होंगे। साथ ही अस्पताल में गैर चिकित्सीय कार्य करने वाले कर्मचारी फॉर्मल ड्रेस पहने थे, लेकिन जींस और टीशर्ट पर प्रतिबंध रहेगा। ड्यूटी के दौरान महिलाओं के छोटे कपड़े पहनने, बालों में ज्यादा फैशन करने, नाखून बढ़ाने, भारी मेकअप और गहने पहनने पर रोक होगी। ड्यूटी के दौरान सभी कर्मचारियों को नेम प्लेट पहनना जरूरी होगी।नागरिक अस्पताल के मेडिकल अफसर डॉ पुष्पेंद्र का कहना है कि  हॉस्पिटल कर्मियों को कहा गया है कि हॉस्पिटल में डॉक्टर और स्टाफ नर्स के साथ अन्य संबंधित कर्मचारी प्रोन पहनेंगे,ताकि किसी भी मरीज को डॉक्टर या स्टाफ को पहचानने में समस्या न हो और उसे यह भी पता रहे कि वह किस डॉक्टर या स्टाफ से बातचीत कर रहा है और मरीजों को भी संक्रमण से बचने में मदद मिलेगी

वहीं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि यह सरकार का बहुत बेहतर कदम है। विभाग में ड्रेस कोड लागू होने से बदलाव भी आएगा और जो लोग उनसे हर रोज मिलते हैं। उनके मन में भी डॉक्टर और कर्मचारी में विश्वास बढ़ेगा। हालांकि ज्यादातर कर्मचारी ड्रेस कोड में ही नजर आ रहे थे, लेकिन कुछ कर्मचारी ऐसे भी मिले जिन्होंने ड्रेस नहीं डाली थी।

   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Content Editor

Ajay Kumar Sharma