सरकारी अस्पतालों में ड्रेस कोड लागू, विज बोले- इससे अस्पताल की कार्यप्रणाली में आएगा सुधार

2/10/2023 1:44:34 PM

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी) : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा के सभी नागरिक अस्पतालों में अब सभी स्टाफ के लिए ड्रेस कोड लागू होगा। इसके लिए बकायदा डिजाइनर से यूनिफार्म डिजाइन भी करवाई गई है तथा सभी के लिए यूनिफार्म पहनना अब अनिवार्य भी होगा। विज आज मीडिया कर्मियों द्वारा नागरिक अस्पतालों में ड्रेस कोड के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले विभाग के साथ उनकी एक बैठक हुई थी जिसमें ‘‘मैंने कहा था कि अस्पताल में सभी कर्मचारियों को अपनी यूनिफार्म पहननी चाहिए। विज ने प्राइवेट अस्पतालों का उदाहरण देते हुए कहा कि प्राइवेट अस्पताल में जब जाओ तो एक भी कर्मचारी बिना यूनिफार्म के नजर नहीं आता जबकि नागरिक अस्पताल में ये पता ही चलता कि कौन मरीज है और कौन कर्मचारी है।


ड्रेस कोड से अस्पताल की कार्यप्रणाली में सुधार आएगा- विज

ड्रेस कोड के पीछे सरकार की क्या मंशा है और किस तरह से ये लागू हो पाएगा इस सवाल के जवाब में अनिल विज ने कहा कि ड्रेस कोड से अस्पताल की कार्यप्रणाली में सुधार आएगा और गेटअप भी होगा। विज ने कहा कि ड्रेस कोड सभी के लिए जरुरी होगा। इसके लिए डिजाईनर से ड्रेस डिजाइन करवाई जा रही है। उल्लेखनीय है कि अनिल विज के स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद स्वास्थ विभाग नित नए काम कर रहा है और यह विभाग अब लोगों की उम्मीदों पर खरा उतर रहा है। इसी तरह से अब हरियाणा के सभी सरकारी अस्पतालों में अब ड्रेस कोड लागू होने जा रहा है। इसके लिए विभाग ने बकायदा तैयारी भी कर ली है।

 

राहुल गांधी के हर उलूल-जलूल सवाल का जवाब देना जरूरी नहीं- विज

वहीं कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला द्वारा दिए गए बयान कि संसद में राहुल गांधी के सवालों के जवाब नरेन्द्र मोदी नहीं दे पाए इस पर विज ने पलटवार करते हुए कहा कि ये जरुरी नहीं है कि राहुल गांधी के हर उलूल-जलूल सवालों का जवाब दिया जाए।

a(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Manisha rana