सड़क पर बिखरी बोतलों को देख टूट पड़े शराबी, महिलाओं ने ऐसे उतारा ''नशा''

3/26/2017 10:27:53 AM

गोहाना (अरोड़ा):गांव गामड़ी में महिलाओं ने देसी शराब के ठेके से बोतलें व पेटियां सड़क पर फैंक कर आग भी लगा दी। मौके पर पहुंचे कुछ शराबियों ने बोतलें उठाकर शराब पीनी शुरू कर दी जिस पर महिलाओं ने उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। यह पहली घटना है जब महिलाओं ने शराबियों को सबक सिखाया। महिलाओं ने शराब के ठेके को बंद करने की मांग की। इस घटना से लगभग आधा घंटे तक मार्ग भी जाम रहा।

शराब की बोतलें सड़क पर फैंक लगाई आग
गांव गामड़ी में मुख्य मार्ग के किनारे और राजकीय स्कूल के निकट देसी शराब का ठेका खुला है। महिलाएं पहले भी शराब के ठेके को बंद करने की मांग कर चुकी हैं। शनिवार को गांव की महिलाएं एकत्रित होकर ठेके पर पहुंची। ठेके पर ताला लगा दिया। मौके पर पहुंचे ठेकेदार व उसके कारिंदों ने कहा कि प्रशासन से मंजूरी लेकर ठेका खोला है। इस पर महिलाएं आक्रोशित हो गईं और ठेके से शराब की बोतलें व पेटियां उठाकर सड़क पर फैंक आग लगा दी।

शराबियों को सड़क पर ही दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
महिलाओं ने कहा कि गांव में नशे का प्रचलन बढऩे से माहौल खराब होने के साथ बच्चों के भविष्य पर असर पड़ रहा है। इसी दौरान कुछ शराबी पहुंचे और सड़क पर पड़ी बोतल उठाकर शराब पीनी शुरू कर दी। इस पर महिलाएं भड़क उठीं और शराबियों को सड़क पर ही दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। महिलाओं ने आक्रोशित होकर जाम भी लगाया। यहां से गुजर रहे हरियाणा पिछड़ा वर्ग कल्याण बोर्ड चेयरमैन रामचंद्र जांगड़ा भी महिलाओं के बीच पहुंचे। जांगड़ा ने कहा कि पंचायत से प्रस्ताव पास करवा दें, ठेका बंद करवा दिया जाएगा। महिलाओं की मांग अनुसार गांव की आबादी में ठेका बंद करवा दिया जाएगा।