NCC स्कूल की बस पलटी, कंडक्टर अौर 1 बच्ची की मौत, 25 बच्चे घायल(Video)

2/16/2018 12:59:46 PM

अंबाला(अमन कपूर): आदेशों के बाद स्कूल बसें हादसों का शिकार हो रही है। ड्राइवर तेज रफ्तार अौर लापरवाही से बस चलाकर बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ करते हैं। ऐसा ही एक बड़ा हादसा आज अंबाला में हुआ, जहां एनसीसी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की बस अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे बस कंडक्टर अौर एक बच्ची की मौत हो गई। जबकि करीब 25 बच्चे घायल हो गए। घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह NCC सीनियर सेकेंडरी स्कूल का बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। हादसा स्कूल से कुछ ही दूरी पर हुआ जब एक साइकिल सवार बस के सामने आ गया। जिसे बचाने के लिए ड्राइवर ने स्टीयरिंग तेजी से घुमा दिया। जिससे स्टीयरिंग रोड़ टूट गई और बस अनियंत्रित होकर खदान में जाकर पलट गई।हादसे से पहले ड्राइवर स्टीरियो का वॉल्यूम तेज कर रहा था जिसके कारण उसे संभलने में देर लगी। ड्राइवर की लापरवाही से बस कंडक्टर व एक आठवीं क्लास की छात्रा की मौत हो गई। जबकि करीब 25 बच्चे घायल हो गए। वहीं ड्राइवर की गंभीर हालत को देखते हुए पीजीआई रेफर किया किया गया है। वहीं डॉक्टरों ने बताया कि बच्चों को फ्रेक्चर हैं उनका अच्छे से इलाज किया जा रहा है।

परिजनों ने ड्राइवर लगाया लापरवाही का आरोप
हादसे का पता चलते ही परिजन स्कूल अौर अस्पताल पहुंचे। बच्चों व परिजनों ने बताया कि हादसा ड्राइवर की गलती से हुआ। बच्चे क्षमता से ज्यादा थे और अक्सर ऐसा ही होता है शिकायत के बाद भी उनकी नहीं सुनी गई। हादसे के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच भीड़ को अस्पताल से हटाया।

खुद को सही बता रहा स्कूल प्रबंधन
हादसे से परिजन जहां नाराज हैं वहीं स्कूल प्रबंधन अपने को बचाता व सही बता रहा है। स्कूल के मालिक ने कहा इसमें किसी की लापरवाही नहीं है हादसा साइकिल सवार को बचाने की कोशिश में हुआ। अभिभावकों की नाराजगी पर उन्हें कैसे संतुष्ट करेंगे इस सवाल पर स्कूल के मालिक वीरेंद्र सिंह ने कहा वे कुछ नहीं कर सकते यह सब भगवान के हाथ में है। 

लोडिड स्कूल बसों अौर लापरवाही से हो रहे हादसे
हादसे में स्कूल की जीतनी लापरवाही है उतनी ही गुनाहगार पुलिस भी है क्योंकि पुलिस ने समय रहते ओवर लोडिड स्कूल बसों व वाहनों पर नकेल कसी होती तो यह छोटे-छोटे बच्चों के साथ ऐसे हादसे न होते। पुलिस अपनी व स्कूल की साख बचा रही है और कार्यवाई की बात कह रही है ।

स्कूल के बाहर तैनात की पुलिस
हादसे के तुरंत बाद स्कूल के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई। ताकि परिजन स्कूल में किसी तरह की तोड़फोड़ न करें। पुलिस ने स्कूल बस को भी जल्दी से सीधा कर दिया गया लेकिन सिस्टम कब सीधा होगा इसका जवाव किसी के पास नहीं है ।