सड़क पर आवारा पशु के कारण वाहन चालक व राहगीर परेशान

2/7/2020 12:42:11 PM

घरौंडा (टिककू): शहर के सॢवस रोड पर आवारा पशु किसी भी बड़े हादसे का कारण बन सकते हंै। शहर के चौक-चौराहों और सर्विस लेन पर आवारा पशु कब्जा जमाए बैठे रहते हैं जिससे न सिर्फ हादसों का डर बना रहता है बल्कि वाहन चालकों को आवागमन में भारी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है। ऐसा नहीं है कि प्रशासन को इसकी जानकारी न हो, बावजूद इसके प्रशासन इस ओर से अपनी आंखें मूंदे बैठा है। शहरवासियों ने शहर को आवारा पशुओं से मुक्त बनाने की मांग की है। 

बुधवार को मंडी मनीराम के पास एक आवारा पशु ने सर्विस रोड के बीचों बीच अपना डेरा जमा लिया। जिस कारण वाहन चालकों की रफ्तार धीमी पड़ गई। पशु के सड़क के बीच में बैठने से वाहन चालकों को क्रासिंग में भी दिक्कत हुई। वाहन चालक रविंद्र, प्रवीन कुमार, मोहित शर्मा, राजिंद्र पाल, सुनील कुमार व अन्य का कहना है कि सॢवस रोड के साथ-साथ हाईवे पर भी आवारा पशु हादसे का कारण बनते हैं। ऐसे में अचानक आवारा पशु गाडिय़ों के सामने आ जाते हंै जिनको बचाने के चक्कर में वाहन चालक अपना संतुलन खो देते हैं जिससे हादसे हो जाते हैं।


वहीं शहरवासी रिंकू, पवन कुमार, राहुल, रविंद्र, पंकज व अन्य का कहना है कि शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर आवारा पशु घूमते रहते हैं। इन आवारा पशुओं के कारण बाजार के अंदर दिक्कत ओर भी ज्यादा बढ़ जाती है। नपा शहर को आवारा पशुओं से मुक्त करने का दावा करती है लेकिन हकीकत कुछ ओर ही होती है।  

Isha