डिलीवरी के दौरान बच्चे से खींचातानी, 4 दिन बाद मौत

7/16/2018 11:12:25 AM

सोनीपत(पवन राठी): खरखौदा के गांव बरोणा निवासी विजेंद्र ने एक निजी नर्सिंग होम के चिकित्सकों पर गलत ढंग से डिलीवरी करने का आरोप लगाया है। विजेंद्र ने बताया कि वह अपनी पत्नी सुनीता को 11 जुलाई को डिलीवरी करवाने के लिए खरखौदा-मटिंडू चौक पर नर्सिंग होम में लेकर गया था। जहां चिकित्सकों ने सुनीता की डिलीवरी की थी। इस दौरान उसको एक लड़का पैदा हुआ, लेकिन डिलीवरी के कुछ घंटे बाद ही बच्चे की तबीयत बिगडऩे लगी। यहां सुविधा न होने के कारण बच्चे को पुठ अस्पताल दिल्ली ले जाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे बताया कि डिलीवरी के दौरान बच्चे के साथ खींचातानी के कारण उसकी हड्डियां टूट गई है जिससे बच्चे को परेशानी हुई है।

अस्पताल में 3-4 दिन रहने के बाद रविवार को बच्चे की मौत हो गई। रविवार को बिजेंद्र अपने मृत बच्चे को लेकर खरखौदा-मटिंडू चौक स्थित निजी नॄसग होम पर पहुंचा और चिकित्सकों पर गलत डिलीवरी करने का आरोप लगाया। जिस पर नॄसग होम के संचालक सुधीर ने उसे समझाने का प्रयास किया। बाद में विजेंद्र ने अपने मृत बच्चे पत्नी सुनीता व परिजनों के साथ मिलकर नर्सिंग होम के सामने मुख्य मार्ग पर बैठकर विरोध किया। देखते ही देखते वहां भीड़ जमा हो गई। इसी दौरान पुलिस को सूचित करके मौके पर बुलाया गया। 

बाद में बिजेंद्र अपने परिजनों व मृत बच्चे को लेकर पुलिस थाने गया। पुलिस ने दिल्ली का मामला बताकर उसे वहां शिकायत करने को कहा। बाद में बिजेंद्र मृत बच्चे का पोस्टमार्टम करवाने सोनीपत पहुंच गया। पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि बच्चे की मौत के क्या कारण थे। नर्सिंग होम के संचालक सुधीर का कहना है कि जब बिजेंद्र अपनी पत्नी सुनीता को लाया था तो उसका अल्ट्रासाऊंड करवाया गया। जिसकी जांच में पता चला कि पेट में बच्चा उल्टा है। 

 

Rakhi Yadav