गर्ल्स हॉस्टल में फिर मंडराए ड्रोन, भय के साए में छात्राएं

8/27/2019 10:31:05 AM

रोहतक (संजीव): देश की ए प्लस ग्रेङ्क्षडग यूनिवॢसटी में शुमार एम.डी.यू.की सुरक्षा व्यवस्था रामभरोसे चल रही है। गल्र्स हॉस्टल परिसर में ड्रोन दिखने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। रविवार देर रात भी हॉस्टल परिसर में 4 ड्रोन मंडराते दिखाई दिए। इसी को लेकर हॉस्टल की छात्राएं एक बार फिर उग्र हो गईं। उन्होंने घटना की जानकारी वार्डन और विवि के आलाधिकारियों को दी। दूसरी तरफ,कुछ छात्राओं का आरोप है कि अधिकारी उन पर खामोश रहने का दबाव बना रहे हैं। सोमवार को सी.एम. से मिलने जा रहे इनसो नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

विवि अधिकारियों का दावा है कि मामले का जल्द ही पटाक्षेप कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि वीरवार देर रात को एम.डी.यू.के गल्र्स हॉस्टल में उस समय हंगामा मच गया था,जब छात्राओं को परिसर में एक ड्रोन उड़ता दिखाई दिया। वार्डन व चीफ वार्डन सहित विवि के सुरक्षाधिकारियों को घटना की सूचना दी गई। विरोध में छात्राएं हॉस्टल के गेट के बाहर रात को ही धरने पर बैठ गईं। उन्होंने आरोप लगाया कि इससे उनकी सुरक्षा शक के दायरे में आ गई है।

ड्रोन द्वारा उनके फोटो लिए जा रहे हैं। विवि प्रशासन की ओर से जांच कमेटी का गठन भी किया गया लेकिन अभी तक कोई भी जांच सामने नहीं आ सकी है। मामले की शिकायत आई.जी. को भी दी गई। जिसके बाद हॉस्टल की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। प्रशासन की ओर से होने वाले किसी भी तरह के प्रोग्राम में ड्रोन उड़ाने पर पाबंदी लगाते हुए धारा 144 लागू कर दी गई लेकिन रविवार रात को भी हॉस्टल परिसर में आसमान में 4 ड्रोन मंडराते हुए दिखाई दिए। 
 
असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद
हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं का आरोप है कि ड्रोन के माध्यम से लड़कियों की निजता का हनन करने की कोशिशें की जा रही हैं। प्रशासन के आदेशों को धत्ता बताते हुए आज असामाजिक तत्वों ने 4-4 ड्रोन गल्र्स हॉस्टल में भेजे। विश्वविद्यालय प्रशासन ड्रोन मामले को सामने लाने वाली लड़कियों को प्रताडि़त करने का काम भी कर रहा है। लड़कियों पर दबाव बनाने के लिए उनके माता-पिता को फोन करके 28 तारीख को विवि बुलाया गया है।

Isha