नशे के सौदागर पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, 5 किलो डोडा पोस्त व 315 बोर देसी कट्टा बरामद

7/1/2021 9:50:35 PM

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना): वैसे तो सिरसा जिला नशे के लिए एक शुष्क बंदरगाह बना हुआ है और नशे की संलिप्तता व कारोबार में पूरे हरियाणा में ही मशहूर है। इसका सबसे बड़ा कारण यह भी है कि जिला की सीमाए पंजाब तथा राजस्थान की सीमा से लगती है। जिसमें इंटरस्टेट होने के कारण पुलिस को अनेको कानूनी रूकावटों का सामना करना पड़ता है और नशे के सौदागर इस का फायदा उठा कर ऐसे काम को अंजाम देते है। बावजूद भी अगर नशे के सौदागर डाल डाल होते हैं तो पुलिस भी पात पात मुस्तैद होती है और अनेको नशे के सौदागरों को सलाखों के पीछे पहुंचाती है। लेकिन जिला में नशे का कारोबार रुकने का नाम नही ले रहा और जिला उड़ता पंजाब बनता जा रहा है। 

इसी कड़ी में कल ऐलनाबाद में नशे के सौदागरों को जिनके हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने पुलिस पार्टी पर ही पिस्तौल से हमला बोल दिया। थाना प्रभारी राधेश्याम ने बताया कि मुखबरी के आधार पर सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार के नेतृत्व में हरियाणा स्टेट नारकोटिक सेल की टीम ऐलनाबाद हनुमानगढ़ रोड़ पर नाका लगाए हुए थी कि सामने से एक जीप आती दिखाई दी। उन्होंने उस जीप को रुकने का इशारा किया। चालक ने जीप को रोकने की बजाए पुलिस पार्टी पर ही हमला बोल दिया और रिवाल्वर से गोलियां दाग दी। 

गनीमत यह रही कि यह गोली किसी पुलिस कर्मी को न लग सरकारी गाड़ी की अगली साइड बोनट के नजदीक लगी। गोलियां दागने के बाद आरोपी भागने लगें तो पुलिस पार्टी के जवानों ने उन्हें धर दबोजा और ऐसे में एक आरोपी खड्डे में गिर गया और पुलिस कर्मी के साथ धक्का मुक्की करने लगा कि इस दौरान पुलिस कर्मी की सर्विस रिवाल्वर चल गई जो कि आरोपी को लगी। 

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद जीप की तलाशी ली गई तो उसमें से 5 किलोग्राम डोडा पोस्त व 315 बोर की पिस्तौल बरामद की गई। थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ आर्म एक्ट, एनडीपीसी एक्ट, सरकारी काम में बाधा डालने, धमकी देने जैसी आई पी सी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों में से एक आरोपी को इलाझ के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है तथा दूसरे आरोपी को जेल भेज दिया गया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar