कोरोना वायरस को लेकर ड्रग विभाग की पहल, अब सस्ती मिलेंगी ये दो चीचें

3/7/2020 10:46:09 PM

गुरुग्राम (मोहित): देश भर में व्याप्त कोरोना वायरस की दहशत के बीच गुरुग्राम ड्रग विभाग ने एक अच्छी पहल की शुरूआत की है। स्वास्थ्य विभाग की पहल अनुसार शहर में अब मास्क व सेनेटाईजर सस्ते दामों में बिकेंगे। ड्रग विभाग का कहना है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग बाजारों में मास्क व सेनेटाईजर ढूंढते फिर रहे हैं, ऐसे में मास्क व सेनेटाईजर की कालाबाजारी की संभावना है, लेकिन इस नकेल कसी जाएगी।

ड्रग कंट्रोलर अमनदीप चौहान ने बताया कि शहर में सेनेटाईजर एमआरपी से 10  से 20 प्रतिशत सस्ते व मास्क पांच रूपये में उपलब्ध होंगे, इसके लिए सभी मेडिकल स्टोर को आदेश जारी कर दिए गए हैं। शहर में सेनिटाइजर और मास्क की कमी को पूरा किया जा रहा है। कालाबाजारी रोकने के लिए स्टॉक माल को भी रिटेलर्स को उपलब्ध कराया जा रहा है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को लेकर लोग काफी संदिग्धता में हैं, इसलिए बाजार में मास्क व सेनेटाईजर की मारामारी हो रही है। जिसका फायदा उठा कर कुछ दुकानदार मास्क व सेनेटाईजर महंगे दामों में बेच रहे हैं। कुछ जगह से खबरें यह भी आई थी कि 10 से 20 रूपये में बिकने वाला मास्क 100 से 200 रूपये तक का बेचा जा रहा है, वहीं सेनेटाईजरों को भी एमआरपी के ऊपर दामों में बेचा गया। हालांकि ड्रग विभाग की इस पहल से आम जन काफी राहत मिलने की संभावना है।

जिक्र योग्य है कि साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना के संक्रमित दो मरीज सामने आए हैं, जिनमें एक पेटीएम का कर्मचारी युवक जो हनीमून मनाने के लिए इटली गया हुआ था, एक अन्य कंपनी में काम करने वाला दूसरा युवक है, जो घूमने के लिए मलेशिया गया हुआ था। फिलहाल, दोनों ही मरीजों को दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया है।

Shivam