नशे की बड़ी खेप के साथ आरोपी गिरफ्तार, जमानत पर जेल से बाहर आकर कर रहा था तस्करी

1/21/2023 3:55:15 PM

फतेहाबाद(रमेश) : नशा तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए फतेहाबाद पुलिस ने एक व्यक्ति को 100 किलो कचरा डोडा पोस्त से साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी नशा तस्करी के आरोप में जेल में बंद था और कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया था। आरोपी की पहचान भाटिया कालोनी निवासी रवि के रूप में हुई है। थाना सदर फतेहाबाद में उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि उससे गहनता से पूछताछ की जा सके।

 

 

नशे की तस्करी की रोकथाम के लिए गश्त कर रही पुलिस को मिली थी सूचना

 

डीएसपी सुभाष चन्द्र ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि एंटी नारकोटिक सेल फतेहाबाद पुलिस की टीम एसआई महेंद्र सिंह के नेतृत्व में गश्त के दौरान नशीले पदार्थों की रोकथाम को लेकर गांव हिजरावां कलां से चलकर गांव दौलतपुर के बस अड्डे पर पहुंची थी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि भाटिया कालोनी निवासी रवि डोडा पोस्त तस्करी का काम करता है और उसे सजा भी हो चुकी है। अब वह जमानत पर आया हुआ है। आज एक कार में कचरा डोडा पोस्त लेकर तस्करी के लिए जाने वाला है और हिजरावां में डोडा पोस्त बेचने आएगा। इस सूचना पर पुलिस ने पहले डीएसपी अजायब सिंह को सूचना दी और बाद में गांव दौलतपुर के पास फतेहाबाद रोड पर ढाणी ढाका टी प्वाइंट पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी।

 

 

5 कट्टों में मौजूद था 20-20 किलो डोडा पोस्त

 

नाकबंदी पर खड़े पुलिस कर्मियों को थोड़ी देर बाद गांव ढाणी ढाका की ओर से एक कार आती दिखाई दी। पुलिस ने जब कार को रूकने का इशारा किया तो आरोपी चालक पुलिस टीम को देखकर कार को वापस घुमाकर भागने लगा। पुलिस टीम ने तत्परता से कार्य करते हुए कार चालक को काबू किया और पूछताछ में उसने अपना नाम रवि बताया। पुलिस ने जब कार की तलाशी लेने पर गाड़ी में प्लास्टिक के 5 कट्टे रखे हुए पाए। जांच करने पर पता चला कि प्रत्येक कट्टे में 20-20 किलो डोडा पोस्त बरामद हुआ। प्राथमिक पूछताछ में रवि ने बताया कि वह यह डोडा पोस्त ढाणी हिजरावां कलां निवासी सुखचैन से उधार में खरीद कर लाया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Gourav Chouhan