नशे की दुकानों पर नहीं लग रहा प्रतिबंध, युवा पीढ़ी हो रही है बर्बाद

11/5/2019 2:05:03 PM

सांपला (सोनू) : क्षेत्र के शहरी तथा ग्रामीण इलाकों में इस समय अवैध रूप से खुली नशे की दुकानों पर धड़ल्ले से नशे का सामान बांटने का काम किया जा रहा है। ऐसे में बिना किसी की रोक-टोक के फल-फूल रहा है। खुलेआम चल रही नशे की दुकानों पर बांटे जा रही नशे से युवा पीढ़ी अपना जीवन बर्बाद करने में लगी हुई है। ऐसे में क्षेत्र के लोगों ने इस पर चिंता जाहिर करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक को पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार सांपला क्षेत्र के अधिकांश इलाकों में इस समय अवैध रूप से नशे के कारोबार की दुकानें चलाई जा रही हैं। इन दुकानों पर अवैध शराब से लेकर अन्य नशे की सामग्री आसानी से मिल जाती है। शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में खुली दुकानों से क्षेत्र की युवा पीढ़ी नशे के जाल में फंसती जा रही है। इसको लेकर जागरूक लोगों द्वारा जिला पुलिस से कई बार गुहार लगाई गई।

लेकिन इन पर जिला पुलिस ने आज तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। हालांकि बीच-बीच में पुलिस द्वारा इनपर कार्रवाई की जाती रही है लेकिन मामूली सी कार्रवाई के बाद ये गोरखधंधा फिर से पनपने लगता है। क्षेत्र के लक्ष्मीकांत शर्मा, अनिल कुमार, दिनेश कुमार, मुकेश आदि का कहना है कि इस समय शहरी तथा ग्रामीण इलाकों में अवैध रूप से नशे की दुकानों को चलाया जा रहा है।

इन दुकानों पर बड़ी आसानी से लोगों को शराब व नशे की अन्य सामग्रियां मिल जाती हैं। इन पर रोकथाम नहीं होने के चलते क्षेत्र में नशाखोरी का प्रचलन बढ़ता जा रहा है। नशाखोरी बढऩे के साथ ही ये घरेलू कलह की वजह बन रही है। लोगों ने जिला पुलिस अधीक्षक को क्षेत्र में खुली अवैध नशे की दुकानों पर पाबंदी लगाने की मांग की है। 

Isha