महिला डाक्टर से नशेड़ी युवक ने गाली-गलौच करते किया हंगामा, नौकरी से निकलवाने की दी धमकी

2/21/2020 9:10:47 AM

अम्बाला शहर (पंकज) : बुधवार रात को शहर अस्पताल के ट्रामा सैंटर में ड्यूटी पर तैनात महिला डाक्टर के साथ नशेड़ी व्यक्ति ने गाली-गलौच करते हुए हंगामा कर दिया। देखते ही देखते स्टाफ नर्स, सिक्योरिटी गार्ड के अलावा मरीजों की भीड़ जमा हो गई। करीब एक घंटे तक नशेड़ी ने हंगामा करके रखा और डाक्टर को एक राजनीतिक नेता जी का डर दिखाकर नौकरी से ही निकलवाने की धमकी दे दी। मौके पर मौजूद सिक्योरिटी गार्ड ने व्यक्ति को रोकना चाहा तो उसने गुस्से में अपना बैग डाक्टर पर फैंककर दे मारा।

हालांकि यह घटना वहां लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में भी कैद हो गई। बुधवार रात ड्यूटी पर तैनात डा. सोनल रोजाना की तरह अपनी ड्यूटी कर रही थी। इसी दौरान रोशन नाम का व्यक्ति इलाज करवाने के लिए रात 8 बजे ट्रामा सैंटर में पहुंचा। जहां पर डाक्टर ने उसे प्राथमिक उपचार देकर ऑब्जर्वेशन में रखा। रात करीब सवा 11 बजे स्टाफ के साथ बतमीजी करता हुआ डाक्टर के कमरे में गया और डा. सोनल के साथ गाली-गलौच करने लगा।

डाक्टर द्वारा जब उसको शांत करने की कोशिश की गई ओर कहा कि अगर आपको आराम नहीं आ रहा है तो आपको सर्जन ऑपिनियन के लिए कैंट रैफर कर देते हैं तो वह डाक्टर को गालियां देते हुए ट्रामा सैंटर के हॉल में हंगामा करने लगा। इसके बाद डाक्टर ने व्यक्ति को कैंट नागरिक अस्पताल रैफर करने के लिए पंजीकरण कार्ड पर रैफर लिखने लगी तो उसने अपना पंजीकरण कार्ड ही फाड़ दिया। इसके बाद नशेड़ी व्यक्ति ने एम्बुलैंस कंट्रोल रूम में जाकर वहां बैठे कर्मियों के साथ बहस की। मामले की सूचना पुलिस चौंकी को दी गई।

सिक्योरिटी गार्ड द्वारा जब उसे रैफर करने के लिए एम्बुलैंस में बैठने की बात की तो उसने अपना बैग उठाकर डाक्टर के उपर फैंक कर मारा। इस दौरान कम्प्यूटर ऑपरेटर ने जब नशेड़ी व्यक्ति की मोबाइल में वीडियो बनानी शुरू की तभी मौके पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस कर्मियों के आने के बाद वह शांत हुआ। जिसके बाद उसे कैंट नागरिक अस्पताल में रैफर किया गया। नशेड़ी व्यक्ति ने 1 घंटे तक ट्रामा सैंटर में ड्रामा किया जिसके चलते सभी को परेशानी झेलनी पड़ी, वहीं डाक्टर ने इस संबंध में पुलिस व पी.एम.ओ. को लिखित में शिकायत देकर नशेड़ी के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की।

डाक्टर का मोबाइल नंबर लेकर फोन कर किया परेशान
इस मामले में जब डाक्टर सोनल से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पताल में महिला डाक्टर के लिए रात की डयूटी करना मुश्किल होता जा रहा है। पहले भी महिला डॉक्टर के साथ ऑन डयूटी के दौरान मरीज द्वारा बदसलूकी की गई है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले समय में डाक्टर्स को ड्यूटी करना मुश्किल हो जाएगा। साथ में बताया कि उसको पेट में दर्द था जिसके बाद उसको प्राथमिक उपचार दे दिया था। कुछ समय बाद वह फिर आया और बोला की दर्द हो रहा है।

जिसके बाद मैंने उसे कहा कि आपको सर्जन ऑपिनियन के लिए कैंट नागरिक अस्पताल में रैफर कर रही हूं। इस बात को लेकर वह गाली-गलौच करने के साथ ही राजनीतिक लीडर का डर दिखाकर नौकरी बचाने की धमकी देकर गया है। उसे कहीं से मेरा मोबाइल नंबर मिल गया है ओर वह सुबह से फोन कर परेशान कर रहा है। इस मामले के संबंध में पी.एम.ओ. को लिखित मेें शिकायत दे दी गई है।

Isha