टोल पर दिखाया डीएसपी का फर्जी आईकार्ड, शक होने पर भगाई कार

2/2/2019 4:34:20 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीन धनखड़): प्रदेश में फर्जी पहचान पत्र रखना युवाओं के लिए शौक बनता जा रहा है। फर्जी कार्डों के दम पर वह दूसरों पर रौब जमाते नजर आते हैं। यहां तक कि नेशनल हाईवे पर टोल बचाने के लिए युवा फर्जी कार्डों का इस्तेमाल करते है। इस कड़ी में हरियाणा पुलिस महकमे में भी उस वक्त हडकंप मच गया। जब पुलिस को सूचना मिली कि फ्री में टोल पार करने के लिए युवक ने डीएसपी रैंक के अधिकारी का फर्जी आई कार्ड बना रखा था।



मामला दिल्ली-रोहतक नेशनल हाईवे स्थित रोहद टोल प्लाजा का है जहां गाड़ी में सवार पांच में से एक ने टोल पार करने के लिए हरियाणा पुलिस के डीएसपी रैंक के अधिकारी का फर्जी आई कार्ड दिखाया। लेकिन जब टोल कर्मचारियों ने फर्जी आई कार्ड पहचान लिया तो युवकों खुद को घिरा देख पाया तो मौके से फरार हो गए।



टोल कर्चारियों का कहना है कि यह पहली बार नहीं है जब पुलिस के किसी बड़े अधिकारी का फर्जी आई कार्ड मुफ्त में टोल पार करने के लिए दिखाया गया हो। इससे पहले रोहतक रेंज के आईजी संदीप खिरवार की फोटो लगा हुआ फर्जी पहचान पत्र भी इसी टोल प्लाजा पर पकड़ा गया था।उन्होंने बताया कि बार-बार पुलिस को इन मामलों की शिकायत लिखित में दी जाती है। लेकिन पुलिस महकमे की ओर से इस संबंध में कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है।



लेकिन अब पुलिस महकमे के इतने बड़े अधिकारी की फोटो वाला पहचान पत्र मिलने से पुलिस महकमा भी हरकत में आया है। लेकिन अब तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। वहीं पुलिस का कोई भी बड़ा अधिकारी इस संबंध में कैमरे के सामने कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

Deepak Paul