हरियाणा में जल्द होगी डीएसपी की भर्ती (VIDEO)

5/12/2018 3:23:20 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): दिखाई दे रहा नजारा बल्लभगढ़ आईएमटी परिसर में बने नए सदर थाने का है। जिसका उद्घाटन हरियाणा के डीजीपी बलजीत सिंह संधू ने किया। अब तक सदर थाना बल्लभगढ़ शहर में था। लेकिन अब शहर में स्थित सदर थाने में सिटी थाने को शिफ्ट किया जा रहा है।

डीजीपी की माने तो हरियाणा के पंचकूला में स्थापित किया जा रहा केंद्रीय कन्ट्रोल रूम  में 650 गाड़ियां भी खरीदी जा रही है। इसमें हर थाने में 2 पीसीआर वैन होगी। डीजीपी की माने तो केंद्रीय कंट्रोल रूम से लोगों को काफी मदद मिलेगी। इतना ही नहीं कंट्रोल रूम से फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस को भी जोड़ा जाएगा। लोग कंट्रोल रूम को सूचना देंगे तो पंचकूला से सीधी सूचना जाएगी और पीसीआर पीड़ितों की सुनवाई करेगी।

डीजीपी की माने तो जांच अधिकारियों की कमी पूरी करने के लिए 450 पुरुष सब इंस्पेक्टर और 75 महिला सब इंस्पेक्टर भर्ती कर रहे है। लेकिन उन्हें ड्यूटी ज्वाइन करने में एक साल लगेगा।  हमने सरकार से मंजूरी लेकर सेवानिवृत सब इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टर भर्ती किये है। जो जांच में पुलिस को काफी सहयोग करेंगे। अभी ये केवल एक साल के लिए भर्ती किये जाएंगे और जरूरत होगी तो इनका कार्यकाल बढ़ाया भी जाएगा। 

Rakhi Yadav