बड़ी खबर: डेरा प्रमुख राम रहीम से विशेष मुलाकात कराने पर DSP सस्पेंड

8/23/2021 4:04:27 PM

पंचकूला( उमंग): डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बीमार अवस्था मे एम्स ले जाया गया था, जिस के सुरक्षा के इंचार्ज महम रोहतक के डी एस पी ने वापस आते समय कुछ निजी लोगों से डेरा प्रमुख की रास्ते मे मुलाकात कराई थी। इस संबंध में जब जानकारी पुलिस विभाग को मिली तो ,पुलिस विभाग ने सरकार की मंजूरी के साथ  महम डी एस पी को सस्पेंड कर विभागीय जांच शुरू कर दी है ।  अधिक जानकारी देते हुए जेल मंत्री रणजीत चोटाला ने बताया कि इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है क्योंकि जेल से बाहर गए कैदी की सुरक्षा की जिम्मेवारी पुलिस की होती है।  



गौर रहे कि डेरा प्रमुख की सिक्योरिटी को लेकर विवाद ऐसे समय पर खड़ा हुआ है, जब शुक्रवार से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। इसके अलावा डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या के मामले में सीबीआइ कोर्ट द्वारा 26 अगस्त को फैसला दिया जाना है।

हत्या के इस केस में डेरा प्रमुख को मुख्य आरोपित माना गया है। सीबीआइ कोर्ट हालांकि 26 अगस्त से पहले फैसला देने पर विचार कर रही थी और फैसले के दिन डेरा प्रमुख को भी कड़ी सिक्योरिटी में अदालत में पेश किए जाने का विचार बनाया गया था, लेकिन हरियाणा सरकार के वकीलों ने कोर्ट से अनुरोध किया कि डेरा प्रमुख की व्यक्तिगत पेशी से कानून व्यवस्था की स्थिति बगड़ सकती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Isha