डीएसपी ने लोगों को धूम्रपान से होने वाले नुकसान के बारे किया जागरूक

1/3/2019 5:04:21 PM

पलवल(दिनेश कुमार): पलवल डीएसपी विजय पाल के नेतृत्व में यातायात पुलिस द्वारा बस स्टैंड पर लोगों को धूम्रपान से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। उन्होंने सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने वाले व धूम्रपान सामग्री बेचने वालों के चालान किए। उन्होंने कहा कि धूम्रपान करने जहां खुद व्यक्ति को नुकसान पहुंचता है वहीं सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने से दूसरे व्यक्ति को भी नुकसान होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि धूम्रपान करने से कई तरह की बीमारियां पैदा होती है इसलिए धूम्रपान से बचना चाहिए।

साथ ही उन्होंने आगरा चौक से लेकर बस स्टैंड चौक तक वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए आह्वान किया गया कि वाहन चलाते समय शराब व धुम्रपान का सेवन नहीं करें। वाहन के सभी कागजात अपने साथ रखे। वहीं विजयपाल ने कहा कि समय सर्दी का मौसम है और धुंध होने के आसार अधिक रहते है इसलिए धीमी रफ्तार से गाड़ी चलाएं और धुंध के समय इंडिगेटर का प्रयोग करें।

इस दौरान डीएसपी ने कहा कि ठंड के मौसम में यातायात के नियमों का पालन करते हुए अपना बचाव करें। क्योंकि धुंध और कोहरे की वजह से अक्सर सडक़ दुर्घटनाएं होती हैं। उन्होंने कहा कि दो पहिया वाहन चालक जहां हेलमेट का प्रयोग करें वही कार बलकों को सीट बेल्ट का प्रयोग करना चाहिए।

Deepak Paul