सरस्वती कुंज कालोनी में डीटीपी ने तोड़े अवैध निर्माण, सीलिंग भी की

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 05:55 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग की संयुक्त टीम द्वारा मंगलवार को सरस्वती कुंज, सेक्टर 53, गुरुग्राम में अवैध निर्माण करने पर कुल 7 संपत्तियों पर सीलिंग और तोडफ़ोड़ की कार्रवाई को सफलतापूर्वक अंजाम दिया गया। कार्रवाई में पुलिस थाना सेक्टर-53, गुरुग्राम के अंतर्गत पुलिस बल की सहायता ली गई।

गुरुग्राम की ताजा खबरों के लिए लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर टच करें।

 

इस अभियान का नेतृत्व जीएमडीए के डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ ने बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट द्वारा किया गया, जबकि टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग की ओर से डीटीपीई मनीष यादव के नेतृत्व में जूनियर इंजीनियर आकाश राव और पारस अपने कार्यालय के अन्य स्टाफ के साथ मौजूद रहे।

 

सात मकानों में दो मकान ऐसे भी शामिल थे जिन्हें पिछली कार्रवाई के दौरान सील किया गया था और उन्होंने नियमों को ताक पर रखकर अपने आप ही सील तोड़ दी। अब विभाग ने इन मकानों में न केवल तोडफ़ोड़ की बल्कि मकान मालिक के विरूद्व एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इस कार्रवाई से विभाग की तरफ से स्पष्ट संदेश दिया गया है कि कालोनी में अवैध निर्माण को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अन्य मकानों में एक मकान में बिलंकिट का अवैध रूप से गोडाउन खोला हुआ था जिसे सील कर दिया गया। चार मकान निर्माणाधीन थे जिनमें विभाग ने अपनी पहुंच तक तोडफ़ोड़ कार्रवाई की और बाकी हिस्से को सील कर दिया गया। 

 

इस दौरान अधिकारियों ने आम जनता से अपील की कि सरस्वती कुंज में किसी भी प्रकार के अवैध निर्माण की अनुमति नहीं दी जाएगी और कानून का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह अभियान क्षेत्र में अवैध रूप से हो रहे निर्माण को रोकने और सार्वजनिक संपत्ति पर अतिक्रमण के विरूद्व सख्त कदम उठाने के उद्देश्य से चलाया गया। कार्रवाई में सर्विस रोड पर हुए अतिक्रमण को भी हटाया गया जिससे स्थानीय यातायात और सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static