घरेलू कलह के चलते युवक ने लगाया फंदा, पुलिस ने रुकवाया अंतिम संस्कार

6/16/2019 3:37:30 PM

भिवानी (वजीर): देवसर निवासी एक व्यक्ति ने घरेलू कलह के चलते घर पर फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। परिजन व ग्रामीण जब मृतक का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे तो किसी ने पुलिस को सूचना दी कि गांव देवसर में संदिग्ध हालात में एक व्यक्ति ने फंदा लगा लिया। परिजन उसका अंतिम संस्कार करने जा रहे हैं, सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अंतिम संस्कार की प्रक्रिया को बीच में रुकवाकर शव को कब्जे में लेकर सामान्य अस्पताल लेकर आई।

देवसर निवासी परविंद्र ने बीती रात आपसी कहासुनी के बाद फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। परिजनों को घटना का पता सुबह उस समय लगा जब परविंद्र का शव कमरे में पंखे से लटका हुआ था। पुलिस ने मृतक की पत्नी सोनू की शिकायत कार्रवाई शुरू कर दी। बाद में देवसर के ग्रामीण सामान्य अस्पताल पहुंचे और उन्होंने पुलिस कार्रवाई का विरोध करते हुए शव को लेने से इंकार कर दिया।

संजय देवसरिया ने बताया कि पुलिस ने परविंद्र की पत्नी की शिकायत पर परिवार को मानसिक रूप से प्रताडि़त करने के लिए मामला दर्ज किया है। जब तक पुलिस मामला वापिस नहीं लेती, वे शव को नहीं लेंगे। पुलिस नाजायज काम कर रही है। चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में भी इस मामले को लेकर कई बार हंगामे के आसार बने। कई घंटों की जद्दोजहद के बाद परिजन परविंद्र के शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए तैयार हुए। ग्रामीणों ने सहमति जताई कि दोनों पक्ष घटना पर आपस में बातचीत कर मामले को सुलझा लेंगे। 

क्या कहते हैं थाना प्रभारी
इस बारे में सदर थाना प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि देवसर निवासी परविंद्र ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर जा रहे थे, तो इसकी सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल लेकर आई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत मृतक की मां व भाई के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर शव मृतक की पत्नी के सुपुर्द कर दिया।

Shivam