कोहरे के कारण स्कूल बस-ट्रक की आपसी भिड़ंत, दर्जनों बच्चे घायल

12/13/2017 12:08:55 PM

चरखी दादरी(प्रदीप साहू):  दादरी-महेन्द्रगढ़ रोड पर गांव घसोला के समीप आज सुबह निजी स्कूल बस व ट्रक की आपसी भिडंत हो गई। इस हादसे में डेढ़ दर्जन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घायलों में 5 की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें रोहतक के पीजीआई संस्थान व भिवानी में रेफर किया गया है। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। बाद में अस्पताल में घायलों का हालचाल पूछने पहुंचे दादरी के डीएसपी प्रदीप कुमार पहुंचे और कहा कि इस संबंध में जो भी कार्रवाई होगी, अमल में लाई जाएगी।



जानकारी क मुताबिक, आज सुबह करीब साढ़े 8 बजे दादरी-महेन्द्रगढ़ मार्ग पर मंदोली स्थित सरस्वती स्कूल की बस बच्चों को स्कूल लेकर जा रही थी। कोहरे के कारण बस धीमी गति से चल रही थी। बस जैसे ही गांव घसोला के समीप पहुंची तो महेन्द्रगढ़ की ओर से आ रहे एक असंतुलित ट्रक ने सीधी टक्कर मार दी। जिससे बस में सवार 18 विद्यार्थी घायल हो गए।



हादसे के समय बस में करीब 50 बच्चे सवार थे। दुर्घटना के बाद बस में बच्चों का कोहराम मच गया। बस में बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़े और हताहत बच्चों को बस से निकाला। हादसे में स्कूल बस व ट्राला की जोरदार टक्कर के चलते बस व ट्रक के अगले हिस्से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।



रागहीरों की मदद से घायलों को दादरी के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड में बच्चों की संख्या बढ़ते देख अन्य कमरों में ट्रीटमेंट किया गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने तुरंत घायलों को प्राथमिक उपचार कर गंभीर हालत के बच्चों को रोहतक व भिवानी रेफर कर दिया। बाद में दादरी डीएसपी प्रदीप कुमार अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल पूछा। पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान भी अस्पताल में पहुंचे। सांगवान ने कहा कि अस्पताल में सुविधाओं की कमी के चलते घायलों को रेफर करना पड़ा।



घायल हुए बच्चों के नाम आकाश, हेमंत, आशीष निवासी रामनगर, अर्जुन निवासी घसोला, नीतिन, पायल व नीतिका रामनगर, जतिन, तनीश चरखी, वंशिका, शीतल, आरूष, ज्योति, ममता, मनीष, प्रिया व याशिका हैं।