ससुराल पक्ष की प्रताडऩा के कारण युवक ने लगाया फंदा, 5 के विरुद्ध मामला दर्ज

7/23/2022 10:18:43 AM

उकलाना मंडी: खंड उकलाना के गांव बुढ़ाखेड़ा निवासी पवन ने पत्नी और सास की प्रताडऩा से तंग आकर गांव प्रभुवाला के खेतों में जाकर पेड़ से लटकर कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। युवक ने पहले फेसबुक पर लाइव होकर अपनी दास्तां सुनाई और इसके बाद फंदा लगा लिया।  बता दें युवक पवन ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। पवन ने फेसबुक पर लाइव आकर कहा कि मैं अपने मां-बाप की एक ही औलाद हूं। मेरे पास मरने के अलावा कोई चारा नहीं है। पैसों की खातिर मेरी पत्नी और सास ने मेरी दुर्गति करके रखी है। मेरी बेइज्जती करवाने के लिए मुझे कोर्ट में भी घसीटा। मुझे एक साल हो गया है परिवार से अलग हुए, परंतु फिर भी मेरी मां को कोर्ट में घसीटा गया। मेरी पत्नी और सास ने राजनीति करके मुझे फंसाने की कोशिश की। पवन अपने घर में पुलिस कर्मचारी के आने और मां-बाप को नोटिस मिलने से क्षुब्ध हो गया। उकलाना पुलिस ने युवक के चाचा की शिकायत पर सुसराल पक्ष के लोगों के खिलाफ  केस दर्ज करने की प्रकिया शुरू कर दी है। 

युवक के चाचा दलीप ने शिकायत दी कि मेरे सगे भाई हनुमान का लड़के पवन की उम्र करीब 30 साल थी। 17 नवंबर 2019 को पवन की शादी सोनू निवासी गांव पारता के साथ हुई थी। इस शादी से पवन को एक लड़की उम्र करीब 1.6 साल है। बता दें कि पिछले करीब एक वर्ष से पवन पत्नी सोनू व उसके परिवार के सदस्यों से कलह के कारण अपने माता पिता से अलग खेतों में बनी ढाणी में रह रहा था। कलह के कारण ही पवन की पत्नी सोनू पिछले करीब 6 माह से अपने पीहर गांव पारता गई हुई है, जिसको लाने के लिए व घर बसाने के लिए हमारे द्वारा समाजिक रूप से हर प्रकार के प्रयास किए गए थे। 

शिकायत में कहा गया कि सोनू की मां दर्शना व गांव बुढ़ा खेड़ा से रजनी उर्फ गोलू निवासी बुढ़ाखेड़ा व बडोपल निवासी रमेश, रोहताश निवासी पारता ने बेटी को पवन के साथ भेजने से मना कर दिया। मेरे व मेरे परिवार के सामने कहा कि आपको हम अब कोर्ट में ही देखेंगे व आपसे 5 लाख रुपए भी लेंगे। उस दिन से ही पवन लगातार ज्यादा परेशान चल रहा था। इसी परेशानी के चलते प्रताडि़त होकर बुधवार रात को पवन ने गांव प्रभुवाला के खेतों में बकैण के पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बारे में भतीजे राहुल ने मुझे बताया। पुलिस को शिकायत दी गई है। वही पुलिस ने पत्नी सोनू, सास दर्शना, रजनी उर्फ गोलू, रमेश व रोहताश के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वही शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। 
 

Content Writer

Isha