लोड बढ़ने से अभी से चरमराने लगी बिजली सप्लाई, हर दिन बढ़ रहा पारा

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 10:18 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : शहर में जहां दिनों दिन गर्मी का पारा बढ़ रहा है वैसे ही बिजली संकट भी बढ़ रहा है। दरअसल लॉक डाउन के चलते इस बार ना तो बिजली व्यवस्था को गर्मियों में सुचारू रखने के लिए विकास कार्य हो पाए और ना ही हर वर्ष की तरह एक माह का ट्रायल हो पाया। जिसके चलते अभी से बिजली व्यवस्था चरमराने लगी है आने वाले दिनों में भी सिटी वासियों को बिजली कटौती से बेहाल रहना पड़ सकता है। गर्मियों के दिनों में बिजली कटौती शहर वासियों के लिए एक समस्या बन जाती है। 

हर वर्ष कटौती रोकने के लिए होता था ट्रायल
बिजली कटौती को रोकने के लिए हर वर्ष पहले विकास कार्य पूरे किए जाते थे और उसके बाद मार्च और अप्रैल के माह में ट्रायल कर बिजली कटौती पर सीजऩ मै पूरी तरह रोक लग पाए उसका पूरा ध्यान रखा जाता था। लेकिन इस बार करोना के चलते ना तो विकास कार्य ही सही ढंग से हो पाए और ना ही ट्रायल कर बिजली वयवस्था को गर्मी में सुचारू रख पाने के लिए ट्रायल हो पाया। ऐसे मै आने वाले दिनों मै जहां तापमान में बढ़ोतरी होगी, वहीं कहीं ऐसा ना हो कि शहर की बिजली व्यवस्था चरमरा जाए।

काम की शुरूआत में ही गुल रहने लगी बिजली
पिछले दिनों जहां लॉक डाउन के चलते फैक्ट्रियां बंद पड़ी थीए उसमे इस्तेमाल होने वाली बिजली की भी बचत थीए लेकिन लॉक डाउन खुलने के बाद से जब कंपनियां और उद्योग धंधे पुन: शुरू हुए तो, एकाएक लोड़ बढ़ जाने के कारण लोगों को भिसन गर्मी मै बिजली कटौती से परेशान रहना पड़ रहा है। इस समय किसी भी इलाके मै अधिक समय के लिए बिजली कटौती ना हो केवल उसके लिए ही अधिकारी और कर्मचारी काम कर रहे है और किसी इलाके मै किसी तरह का फ ाल्ट है तो केवल उसे ही ठीक किया जा रहा है। इसके अलावा गर्मी के सीजन में बिजली कटौती रोकने किए कोई बड़े स्तर पर विकास कार्य नहीं हो रहे है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static