इन अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं न होने के कारण मरीजों को हो रही परेशानी

7/23/2017 10:15:28 AM

कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र लोकसभा के सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजीटाइलेजेशन सपने को साकार करने के लिए सभी सरकारी स्कूलों में बच्चों को कम्प्यूटर का व्यावहारिक ज्ञान देना जरूरी हैइसके लिए स्कूलों में बिजली की सुचारू व्यवस्था करवाना जरूरी है परंतु स्कूलों में बिजली की व्यवस्था न होने के कारण बच्चे कम्प्यूटर नहीं चला पर रहे है। इस व्यवस्था के लिए प्रशासन को सभी स्कूलों में सोलर सिस्टम प्रोजैक्ट लगाना होगा। तभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना साकार हो सकेगा। सांसद राजकुमार सैनी शनिवार को लघु सचिवालय के सभागार में जिला विकास तालमेल एवं निगरानी कमेटी (दिशा) की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने सभी विभागों से अलग-अलग योजनाओं की फीडबैक रिपोर्ट लेने के बाद कहा कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत जहां अधिकारी स्कूलों में कमरे बनाने पर ज्यादा फोकस कर रहे है। उससे छात्रों का भविष्य संवरने वाला नहीं है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मिली फीडबैक पर चर्चा करते हुए कहा कि सरकारी अस्पतालों में लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं और सुविधाएं नहीं मिल पा रही है जिसके कारण मरीजों को निजी चिकित्सालयों में जाना पड रहा है। सांसद ने कहा कि पंचायत विभाग के अधिकारी गांव के तालाबों में गिरने वाले गंदे पानी को रोके, गंदे पानी की निकासी का प्रबंध करें, तालाबों में गंदा पानी होने के कारण पानी का सही उपयोग नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र जिलें में 85 गांव में ग्राम सचिवालय स्थापित हुए है लेकिन लोगों को इन सचिवालयों से सेवाएं नहीं मिल पा रही है। इस मौके पर थानेसर विधायक सुभाष सुधा, भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मबीर मिर्जापुर, दिशा कमेटी के सदस्य प्रेम पाल, सुखबीर सैनी, डा. शकुंतला शर्मा, एस.डी.एम. नरेन्द्र पाल मलिक, मास्टर महेन्द्र सिंह सहित अधिकारी मौजूद थे।