बिजली सप्लाई न होने के कारण स्टेशन पर धूल फांक रही LED स्क्रीन

10/7/2019 10:09:04 AM

सोनीपत (ब्यूरो) : प्लेटफार्म पर बैठे यात्रियों को ट्रेन की जानकारी के लिए पूछताछ कार्यालय की तरफ न जाना पड़े, इसके लिए रेलवे ने 3 माह पहले स्टेशन पर एक दर्जन से ज्यादा एल.ई.डी. स्क्रीन लगाई थी, जिन पर ट्रेनों के आवागमन की जानकारी उपलब्ध करवाई जानी थी, लेकिन एल.ई.डी. स्क्रीन्स तक बिजली न पहुंचने के कारण ये धूल फांक रही है।

रेलवे की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए यात्रियों ने कहा कि लाखों रुपए खर्च कर दिए लेकिन यात्रियों को इनकी सुविधा कुछ नहीं मिल रही। सोनीपत रेलवे स्टेशन को जंक्शन का दर्जा प्राप्त होने के बाद जो सुविधा जंक्शन को मिलनी चाहिए थी, उनमें से ज्यादतर अधिकारियों की लापरवाही के कारण लंबित पड़ी हैं।

स्टेशन पर यात्रियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिए एक योजना के तहत स्टेशन पर लगभग 14 एल.ई.डी. स्क्रीन लगाई गई थी। जानकारी के अनुसार बता दें कि एल.ई.डी. स्क्रीन लगाने का कार्य 6 माह पहले शुरू कर दिया गया था, जो 3 माह में पूरा किया गया।

एल.ई.डी. लगने का कार्य पूरा हो चुका है तो अब बिजली का करंट पहुंचाने में समय लग रहा है।जिसके चलते रेलयात्रियों में रेलवे अधिकारियों के कार्य के प्रति रोष पनप रहा है। यात्रियों का कहना है कि रेलवे बगैर रूपरेखा तैयार किए ही कार्य शुरू कर देती है, जो पूरा होने से पहले ही बीच अधर में ही लटक जाता है। 

Isha