पुरानी रंजिश के चलते युवक को गोलियों से भूना, अब तक बीस से अधिक हत्याएं(video)

4/28/2018 12:21:20 AM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): रोहतक जिले के सांपला थाना के अंतर्गत गांव कारौर-चुलिया रोड स्थित खेतों में काम करने गए एक युवक की गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई और हत्याकांड को गैंगवार से जोड़कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि गांव कारौर में दो गुटों में काफी समय से पुरानी रंजिश चली आ रही है और इसी रंजिश के तहत करीब बीस से अधिक लोगों की हत्याएं हो चुकी है। गांव में सामान्य स्थिति बनाए रखने के लिए स्थाई पुलिस चौकी भी बनाई गई है, लेकिन उसके बावजूद भी गैंगवार रूकने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार शाम को हुए इस हत्याकांड को लेकर पूरा गांव दहशत में है। हालांकि अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी गांव में भेजी गई है।

गांव कारौर निवासी श्रीभगवान सहित सात भाई थे, जिनमें से पांच की पहले हत्या हो चुकी है, जबकि देर शाम को उसके भाई आनंद की हत्या कर दी गई। हमलवार वारदात को अंजाम देकर मौके पर ही गाड़ी व मोटरसाइकिल को छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई भेज दिया है। 

पुलिस के अनुसार शुक्रवार शाम को कारौर निवासी आनंद अपनी गाड़ी में सवार होकर कारौर-चुलियाणा मोड़ स्थित खेतों में किसी काम से गया था। जब वह खेतों के नजदीक पहुंचा था तभी एक दूसरी गाड़ी ने उसकी कार में टक्कर मार दी, जिससे वह बच गया और पास लगते खेतों की और भागने लगा। तभी गाड़ी से उतरे हमलावरों ने आनंद पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।



 गोलियों की आवाज सुनकर आसपास खेतो में काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंचे। घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सांपला पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पुरानी रंजिश के चलते वारदात को अंजाम दिया गया है। हमलावरों की संख्या भी करीब एक दर्जन से अधिक बताई जा रही है। पुलिस ने घटना स्थल पर मौजूद कार व मोटरसाइकिल को भी अपने कब्जे में ले लिया।

मौके पर पहुंचे मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि इससे पहले भी आनंद पर जानलेवा हमला हो चुका है और इस संबंध में शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी, लेकिन सांपला पुलिस ने कोई कारवाई नहीं की। साथ ही परिजनों ने आनंद की हत्या में गांव के ही कुछ युवकों पर शक जाहिर किया है। 

पुलिस का कहना है कि पुरानी रंजिश के चलते वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने मृतक के परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। सांपला थाना प्रभारी प्रवीण कुमार का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की विशेष टीम संबंधित स्थानों पर छापेमारी कर रही है और जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Shivam