तार टूटने के कारण चार एकड़ के फाने जलकर राख

4/28/2019 12:04:24 PM

अंबाला(अमन कपूर): देश का पेट भरने वाला किसान जब महीनों मेहनत करके फसल उगाता है और उसी फसल को बेचकर देश के साथ अपना पेट भरने की जुगत करता है। लेकिन किसान की इसी मेहनत पर पानी तब फिर जाता है, जब कुछ लापरवाहियों के कारण किसान की खड़ी फसल आग के तांडव में जलकर स्वाहा हो जाती है, तो मानो ऐसा लगता है कि जैसे सब कुछ खत्म हो गया।जैसा कि आप सभी जानते है गर्मी के मौसम के आते ही रोजाना कहीं ना कहीं आग लग रही है।



कभी खेत-खलियानों में तो कभी शॉर्ट-सर्किट या बिजली की तारों से उठी चिंगारी आदि आग लग जाती है। ऐसी ही घटना अंबाला के बाड़ा गांव में देखने को मिली, जहां आज सुबह बिजली की तार टूटने के कारण 4 एकड़ खेत के फानों में आग लग गई है। बता दें खेत में पड़े फाने जलकर खाक हो गए है। गांव के लोगों ने सुबह दमकल विभाग को बुलाया, वहीं मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।



स्थानीय निवासी ओम प्रकाश ने बताया कि सुबह जब वह उठे तो उन्होंने खेतों में आग लगी हुई देखी, तब उन्होंने फायर ब्रिगेड को फोन किया और एक गाड़ी मौके पर आई। फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि बिजली की तार काफी पुरानी थी, जिसके चलते बिजली की तार टूटने से खेत में आग लगी।

kamal