लॉक डाउन के चलते बच्चों की पढ़ाई न हो खराब, इसलिए प्राध्यापकों ने अपनाया ये तरीका

4/2/2020 11:00:32 AM

पानीपत(सचिन)- कोरोना महामारी के कारण लॉक डाउन परिस्थिती मे पानीपत में डिप्लोमा व डिग्री कर रहे छात्रों को आनलाईन पाठ्य सामग्री दे कर प्राध्यापकों द्वारा पड़ाया जा रहा है। जानकारी देते हुए संस्थान के प्राचार्य  अतुल शुक्ला ने बताया कि जिस दिन से देश में कोरोना वयरस के कारण संस्थान को बंद किया है और छात्रों को अपने-अपने घरों में भेज दिया गया था उस के दूसरे दिन ही संस्थान के प्राध्यापकों द्वारा छात्रों को आनलाईन पड़ाई की सामग्री भेजी जा रही है।

प्रतिदिन उद्देश्य और व्यक्तिपरक एक विषय के बारे में हर शिक्षिक छात्रों को  प्रश्नों के उत्तर देने में मदद करतें हैं । आज के दिन वरिष्ठ प्राध्यापक देवेन्द्र सिंह सोडी  ने भारत के अलग अलग हिस्सों के खान पान के भोजन की कक्षा ली। वहीं आशीष सिक्का प्राध्यापक  ने तम्बाकू के बारे में जानकारी दी ।

फ्रंट आफिस के विषय पर संस्थान के सहायक प्राध्यापक नोबल कौशिक ने छात्रों को आनलाईन पड़ाई करवाई। कौशिक ने छात्रों को आनलाईन पाठ्य सामग्री के माध्यम से पड़ाया की यों तो होटल इंडस्ट्री में मैनेजर, फ्रंट ऑफिस/रिसेप्शनिस्ट, फूड एंड बेवरेज, हाउसकीपिंग/बुक कीपिंग, काउंटर सर्विस, मार्केटिंग आदि कई तरह के विभाग हैं, लेकिन इनमें फ्रंट ऑफिस मैनेजर एक अहम विभाग होता है। होटल इंडस्ट्री के अंतर्गत ही एक विभाग है फ्रंट ऑफिस और इसकी देखभाल की जिम्मेदारी एक फ्रंट ऑफिस मैनेजर को दी जाती है।

Isha