बारिश के कारण लोगों में मची त्राहि-त्राहि, कई जगह बने बाढ़ के हालात

7/18/2019 6:18:38 PM

हरियाणा(ब्यूरो) : मानसून के आने से जहां लोगो को गर्मी से राहत मिली है वहीं अब ये बारिश परेशानी का सबब बनती जा रही है। प्रदेश में कई जगहों पर पाना के कारण हाहाकरा मचा हुआ है। स्थिती ये है कि कई जगह बाढ़ के हालात बन चुके है।  पिछले दिनों लगातार बरसात और पहाड़ों की बरसात मारकंडा नदी के जरिए कुरुक्षेत्र में कहर बनकर टूटी करीब एक दर्जन कॉलोनियों और शहर के नगर के कई गांवों में बाढ़ के हालात बन गए हैं प्रशासन के बंदोबस्त पर्याप्त नहीं। करीब एक दर्जन कॉलोनी और गांवों में बरसात कहर बनकर टूट रही है। लोगों के घरों में पानी घुस गया है। गलियों में नदियां बह रही है यही नहीं लोगों का जीना मुहाल हो रहा है हालांकि प्रशासन ने इंतजाम किए हैं लेकिन लोगों का कहना है कि ये इंतजाम पर्याप्त नहीं है।



उधर पलवल,बारिश के चलते पलवल के अधिकतर वार्डों में जलभराव की समस्या बनी हुई है। बारिश के कारण सडक़ों पर कई फुट पानी जमा हो गया है। स्थानीय लोगों ने कहा कि पानी की निकासी नहीं होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बरसात के कारण इंद्री हलके के दर्जनों गांव में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। अत्याधिक पानी आ जाने के कारण फसलों में  कई-कई फुट पानी  जमा हो गया  है जिस कारण किसानों की फसलों तबाही के कगार पर पहुंच गयी। प्रसाशन के अधिकारी नही पहुंचे मौके पर। 




पैदल राहगीर ही नहीं, वाहन चालक और नागरिक अस्पताल में अपना इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को भी इस समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। ऐसे में चाहे शहर का बस अड्डा हो, रेलवे स्टेशन सब्जी मंडी, पॉश कॉलोनी मॉडल टाउन, हाउसिंग बोर्ड या फिर अन्य इलाके। 6 घंटे की मामूली बारिश में सब कुछ पानी पानी हो गया, जिसकी बड़ी वजह शहर में पानी की निकासी ना होना और ऊपर से नगर परिषद व जनस्वास्थ्य विभाग के पंप फेल हो जाना माना जा रहा है। बरसाती पानी में चप्पल हाथों में लेकर चल रहे इन लोगों में प्रशासन के प्रति भारी गुस्सा है और लोग अधिकारियों को बुरी तरह कोस रहे हैं, लेकिन निकम्मा नगर परिषद प्रशासन, जिसे शायद आमजन की इस बड़ी समस्या से कोई सरोकार नहीं रह गया है।

 
 
 
 
 
 
 

Isha