CM खट्टर की इस एक शर्त के कारण बस अड्डे पर लोग हो रहे परेशान...

5/19/2020 6:15:59 PM

रोहतक( दीपक)- कोरोना महामारी के कारण केंद्र सरकार ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। लॉकडाउन फेज 4 में केंद्र सरकार ने होटल, मॉल्स, सिनेमा, स्कूल, कॉलेज को छोड़कर अन्य सेवाओं को कंटेन्मेंट जॉन को छोड़कर सभी राज्यों में अन्य सभी पब्लिक सेवाएं चालू करने के निर्देश दिए गए हैं। हरियाणा में लॉकडाउन फेज 4 में खट्टर सरकार ने हरियाणा रोडवेज की बसों को राज्य व अन्तर्राज्यीय चलाने की स्वीकृति प्रदान की है। 15 मई से हरियाणा में सात जिलों में पहले ही बस सेवा शूरू की हुई है। रोहतक बस डिपू से आज दो बस पंचकूला के लिये रवाना की गई। एक बस में 30 सवारी ही बैठाई गई है।

अन्य जिलों और अन्य राज्यों को जाने के लिए बस तैयार हैं मगर यात्री 25 नहीं होने की वजह से जा नही पा रही है। रोडवेज विभाग ने यह शर्त लगा दी कि रोडवेज को बस तभी जा सकती है जब जाने के लिए एक बस में 25 यात्री होंगे। रोहतक बस स्टेंड पर सीएम खट्टर की बसें चलने की घोषणा के बाद यात्री जरूर पहुंच रहे हैं लेकिन वे  25 यात्री को शर्त सुन कर मायूस होकर लौट रहे हैं।


बस स्टैंड इंचार्ज सतबीर मुंढाल ने बताया कि रोडवेज मुख्यालय से पहले पंचकूला के लिए बस चलाने के आदेश आये थे। अभी जो गाइडलाइन आई है उसके मुताबिक वह बसें दूसरे जिलों में जा सकती हैं। रोहतक बस अड्डे से बस जाने को लेकर तैयार हैं, लेकिन यह शर्त लगाई गई है कि बस तभी जा सकती है जब 25 यात्री हो जाएंगे। अगर बस में 25 यात्री नहीं होंगे तो बस नहीं जाएगी।

वहीं रोहतक से दिल्ली के नांगलोई के लिए बस में जाने के लिए पहुंचे एक यात्री ने बताया कि उसे और उसकी बेटी को दिल्ली जाना है। बस चलने की खबर सुनने के बाद हम यहां पहुंचे हैं मगर यहां कह रहे हैं  कि जब 25 सवारी हो जाएगी तभी बस जा पाएगी। बस नहीं जाने से वे बहुत परेशान हैं।

 

Isha