गलत नेतृत्व के कारण क्षेत्र का युवा दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं : स्वाति (VIDEO)

5/8/2019 6:51:47 PM

दादरी (ब्यूरो): भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा की जेजेपी की उम्मीदवार स्वाति यादव ने आज चरखी दादरी व बारड़ा हलकों में दर्जनों गांवों का दौरा करते हुए कहा कि चौ. देवीलाल के हरियाणा के विकास में महत्वपूर्ण योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। वे स्वयं डा. अजय सिंह चौटाला के आशीर्वाद से जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी की सयुंक्त प्रत्याशी के रूप में आपके सामने खड़ी हैं। अपने चुनाव प्रचार के दौरान गांव-गांव जाकर उन्होंने स्वयं यह देखा है कि इस क्षेत्र का युवा दर-दर की ठोकरें खा रहा है तथा हमारी बहन व बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही हैं।

प्रदेश भर में किसानों की बहुत खराब दुर्दशा हो रही है, फसलों की लागत के अनुरूप दाम नहीं मिल रहे हैं तथा भुगतान में देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि वे केवल समाज की सेवा करने के लिए ही राजनीति में आई हैं। इसके साथ ही वे अपनी काबिलियत को लेकर व अपने रिपोर्टकार्ड के साथ आप सभी के बीच खड़ी हैं। वे अमरिका जैसे देश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद कई साल तक बड़ी-बड़ी कंपनियों में उच्च पदों पर काम किया तथा हजारों लोगों को छोटी-सी उम्र में रोजगार देने का अवसर मिला है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से आम लोगों को उन्हें साथ मिल रहा है, इससे उसकी उम्मीदें बढ़ गई हैं। उनसे मिल रहे भरपूर प्यार और समर्थन से उनकी जीत निश्चित लगने लगी है। वे अपने अनुभव व आधुनिक तकनीकी के आधार शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कृषि, बिजली व पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं अपने क्षेत्र को उपलब्ध करवा सकेगी जिससे प्रदेश का पूर्ण विकास हो सके। इससे पूर्व स्वाति यादव ने चरखी दादरी में बार एसोसिएशन में अधिवक्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा आज उसके विरोधी प्रत्याशी मुद्दों पर बात करने से कतराते हैं तथा मौन धारण किए हुए हैं।

लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करते हुए वे इतने कमजोर, अवसरवादी व मौकापरस्त हो गए हैं कि जनता को पूरे पांच साल तक दिखाई भी नहीं दिए। उन्होंने कहा कि आज मतदाता एक ऐसा प्रतिनिधि चाहता है जो उसी जमीन से जुड़ा हो व उनके सुख-दुख में काम आए। प्रतिद्वंदी प्रत्याशियों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि वे अनर्गल बयानबाजी कर इस क्षेत्र की जनता को बहकाने की कोशिश करके केवल कुर्सी हड़पना चाहते हैं, जनता के दुख-दर्द से उनका कोई लेना-देना नहीं है।

इस अवसर पर सभी अधिवक्ताओं ने उसे पूर्ण सहयोग व समर्थन देने का आश्वासन दिया। उन्होंने सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं और मतदाताओं से अनुरोध किया है कि वे अपने-अपने हलकों में पूरे दमखम के साथ गांव-गांव जाकर अपने परिचितों, दोस्तों व रिस्तेदारों को चौ. देवीलाल व दुष्यंत चौटाला की अच्छी सोच व नेक नीयत वाली पार्टी के बारे में बताएं तथा चप्पल के निशान पर भारी संख्या में मत डलवाकर अपनी उम्मीदवार को विजयी बनाने का काम करें। इस मौके पर जननायक जनता पार्टी व आम आदमी पार्टी के मुख्य पदाधिकारी तथा सैकड़ों कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

Naveen Dalal