हरियाणा में Heatwave के चलते लगभग आधा दर्जन लोगों की मौत,  बच्चें भी हो रहे शिकार...

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 07:57 AM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी):  हीट वेव का असर उत्तर भारत में कहर बारपा रहा है और आए दिन लगातार तापमान में इजाफा हो रहा है, वहीं सिविल अस्पताल में बेड की कमी के चलते एक बेड पर दो-दो मरीजो का इलाज किया जा रहा है। हीट वेव के चलते आज सरकारी अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर मनीष दयाल के अनुसार करीब आधा दर्जन लोगों की मृत्यु के मामले सामने आए हैं, जिसका कारण उन्होंने गर्मी बताया है ।  

 सिविल अस्पताल   महिलाओँ ने बताया कि 43 वर्षीय मृतक प्रमोद शंकर के परिजन है जिनके अनुसार फैक्ट्री में काम करते हुए गर्मी से उसकी तबीयत बिगड़ी और वह फैक्ट्री से जैसे ही बाहर आया उसे चक्कर आया,जिस पर परिजन भी मौके पर पहुंचे और बेसुध हालत में उसे अस्पताल लाया गया, लेकिन तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी।

 सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर मनीष दयाल ने खुद पुष्टि करते हुए बताया कि भीषण गर्मी के चलते लगभग 5 से 6 डेड बॉडी यहां लाई गई है जिनमें से कई लोगों को विभिन्न इलाकों से पुलिस लेकर आई। उन्होंने बताया कि इस भीषण गर्मी के चलते लोग काम करते हुए चक्कर खाकर गिर रहे हैं । ऐसे में उन्होंने लोगों से गर्मी से अपना बचाव करने की अपील की है । आपको बता दे सिविल अस्पताल में हीट वेव के चलते छोटे बच्चे उल्टी दस्त का शिकार होकर यहां सिविल अस्पताल में लाए जा रहे हैं ।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static