प्रदेश में हुए मनोहर घोटालों पर सदन में वाइट पेपर लाए खट्टर सरकार: दुष्यंत

8/1/2019 4:26:58 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): जेजेपी नेता व पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने आज चंडीगढ़ में मीडिया के सामने मनोहर सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मनोहर सरकार के अब घोटाले सामने आ रहे हैं, प्रदेश का ऐसा कोई कोना नहीं छोड़ा गया जहां इनकी ओर से लूट न मचाई गई हो। दुष्यंत ने कहा कि कल विधानसभा का सत्र शुरू होगा हम मांग करते हैं कि सरकार इस पर वाइट पेपर लेकर आए।

दुष्यंत ने अवैध खनन व ओवरलोडिंग को लेकर सरकार को घेरते हुए कहा कि दादरी के अंदर ओवरलोडिंग में एक दंपति ने बहुत मोटी रकम प्राप्त की है, रात्रि के साथ-साथ महेंद्रगढ़ में भी इसी तरह की जानकारी सामने आई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा अवैध खनन और भी कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं।

दुष्यंत ने कहा कि किलोमीटर स्कीम में भारी घोटाला हुआ है, इतनी लंबी हड़ताल में ट्रांसपोर्ट मंत्रालय को भारी नुकसान हुआ है। इसमें ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर को इस्तीफा दे देना चाहिए, इस स्कीम को मुख्यमंत्री द्वारा अप्रूवल दी जाती है, जबकि मंत्री यहां मौजूद नहीं होते। इस स्कीम को जल्दबाजी में लागू किया गया है।

उन्होंने कहा, '' एससी-एसटी स्कॉलरशिप में भारी घोटाला हुआ है।  3 जिलों में 26 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है, अगर सभी जिलों की बात की जाए तो सभी जिलों को मिलाकर 180 करोड़ रुपए का यह घोटाला हुआ है।'' उन्होंने कहा, '' हम यह मांग करते हैं कि पूरे प्रदेश में यह मनोहर घोटाले जो मनोहर सरकार के अंदर गठित हुए हैं वह अपनी तरफ से सदन के अंदर वाइट पेपर लाने का काम करें।''

वहीं इनेलो पर बोलते हुए दुष्यंत ने कहा कि इनेलो के चार विधायक उनके साथ है, कल यह भी हो सकता है कि इनेलो में आठ ही विधायक रह जाएं। बदलाव के लिए कोई मजबूत साथी हमारे साथ आने आना चाहेगा तो हम विचार करेंगे, लेकिन हम किसी महा गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेंगे।

Shivam