स्कूल में लगा गंदगी का ढ़ेर, अधिकारियों को ठहराया दोषी

3/23/2019 5:21:12 PM

करनाल (मैनपाल): एक ओर तो भाजपा सरकार देश ‘पढ़ेगा इंडिया तभी बढ़ेगा इंडिया’ के नारा दे रही है और साथ ही देश को स्वच्छ बनाने के लिए स्वच्छता अभियान चला रही है। लेकिन बावजूद इसके गांव के सरकारी स्कूल अपनी बदहाली के आंसु बहा रहे हैं। मामला करनाल के गांव सैयद छपरा के मिडल स्कूल का है जहां ग्रामीणों के द्वारा फैलाई गंदगी ने स्कूल को अपने कब्जे में ले रखा है। गांव के कुछ स्थानीय लोग मामले के जानकारी कई बार मंत्रियों और उच्चाधिकारियों को शिकायत दे चुके हैं लेकिन बार बार शिकायत के बाद कोई सुनवाई नहीं हो रही है।



इंद्री के गांव सैयद छपरा जहां तमाम सुविधाओं का रोना रो रहा है वहीं गांव के माध्यमिक स्कूल में शिक्षा व्यवस्था के जर्जर हालात में है। स्वच्छ भारत मिशन के युग में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है और स्वच्छता अभियान की सरेआम खिल्लियां उड़ाई जा रही है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के दौर में स्कूल में बेटियों के लिए बाथरूम तक सुविधा नहीं है। स्कूल के प्रांगण में ग्राणीणों ने उपलों के ढ़ेर लगाया हुआ है।



वहीं ग्रामीणों का कहना है कि बरसात के मौसम में समय स्कूल में पानी भर जाता है जिसके चलते बच्चे पानी से होकर स्कूल में जाते हैं। उनका कहना है कि इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से लेकर मंत्रियों तक इस समस्या की शिकायत लेकर गए है। किसा प्रकार का कोई समाधान नहीं हो पाया है। ग्रामीणों का कहना की इस समस्या से पिछले पांच सालों से झेल रहे हैं।

kamal