नकली डीजल खरीद मामला: विभाग का सेवानिवृत्त निरीक्षक गिरफ्तार

6/23/2018 10:34:51 AM

चरखी दादरी(भूपेंद्र): करीब 5 माह पूर्व शहर के दिल्ली रोड पर गांव समसपुर के नजदीक स्थित पैट्रोल पम्प पर सी.एम. फ्लाइंग द्वारा पकड़े नकली डीजल मामले में पुलिस ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के सेवानिवृत्त निरीक्षक को गिरफ्तार किया है। 5 माह पूर्व 10 फरवरी को सी.एम. फ्लाइंग टीम रोहतक ने अधिकारी कर्मबीर सिंह के नेतृत्व में दिल्ली रोड स्थित एक पेट्रोल पम्प पर छापा मारा था। जब टीम मौके पर पहुंची तो उस दौरान भी टैंकर से टैंक में डीजल खाली किया जा रहा था। इसी बीच टीम अधिकारियों ने पम्प संचालक से डीजल टैंकर की बिल्टी व अन्य दस्तावेज मांगे, लेकिन वह कोई भी औपचारिकता पूरी नहीं कर सका। 

टीम ने डीजल टैंकर व पम्प पर बने टैंक में भरे डीजल दोनों के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिए थे। छापा मारने पहुंची टीम ने दस्तावेज न दिखा पाने की स्थिति में तेल टैंकर को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी थी। सी.एम. फ्लाइंग व पुलिस ने जमीन में बने टैंक में नकली डीजल भर रहे 2 आरोपियों एम.सी. कालोनी निवासी पम्प मालिक व गांव भागेश्वरी निवासी एक व्यक्ति को मौके से गिरफ्तार कर लिया था। जबकि टैंकर चालक मौके से फरार हो गया था। 

पकड़े गए लोगों से पूछताछ के बाद पता चला था कि टैंकर चालक सोनू है। आरोपित अतुल ने पुलिस को बताया था कि उसके पिता ने यह पम्प किराए पर लिया हुआ था। आरोपियों ने बताया था कि वह सोनीपत के खरखौदा निवासी फूड सप्लाई इंस्पैक्टर देवेंद्र दहिया से यह नकली डीजल खरीदते थे। इस सम्बंध में सदर थाना पुलिस ने केस दर्ज करते हुए पैट्रोल पम्प को सील कर दिया था। बाद में जांच रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ था कि उक्त टैंकर में डीजल था ही नहीं। इसमें अन्य मिलावटी तेल व कैमिकल था। 

Deepak Paul