प्रदर्शन के दौरान मोदी का पुतला लेकर भागी पुलिस, किसान बोले- काले कानून नहीं होने देंगे लागू(VIDEO)

10/25/2020 3:39:51 PM

पानीपत(सचिन): तीन कानून वापस लिए जाने की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन तेज होता जा रहा है। दशहरे पर आज किसानों ने विभिन्न इलाकों में व जिला सचिवालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकने का ऐलान किया था, जिसके चलते जिला प्रशासन कड़े सुरक्षा प्रबंध किए ताकि कोई भी किसान जिला सचिवालय तक ना पहुंच पाए। इस दौरान  शहर में हो रहे प्रदर्शन को जिले डीएसपी ने रूकवा दिया। इतनी ही नहीं बड़ी चालाकी के साथ वह से पुलिस मोदी का पुतला ही लेकर भाग गई। 

जिले के चार डीएसपी सीटू के कर्यालय में ही पुलिस बल के साथ पहुंच गए,जहां पुलिस ने प्रदर्शन को जीटी रोड से होते हुए लघुसचिवालय तक आने से तो रोका ही गया बल्कि कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने से भी रोका। पुलिस की तैनाती को देखते हुए प्रदर्शनकारियों ने कार्यालय के बाहर की पुतला फूंकने की प्लानिंग की जैसे ही प्रदर्शनकारियों द्वारा नारेबाजी करते हुए पुतले का दहन करना शुरू किया इसी बीच सीविल वर्दी में एक पुलिसकर्मी पुतले को हाथों से छीन कर मौके से फरार हो गया। सीटू के सचिव सुनील दत्त ने कहा कि प्रशासन का यह रवैया और सरकार की यह तानाशाही किसानों का गला घोटने का काम कर रही है ।  किसान नेता सुरेश भैया ने कहा कि आज पुतला दहन का कार्यक्रम किया गया था कृषि कानून के खिलाफ में लेकिन सरकार के दबाव में पुलिस प्रशासन ने होने ना तो प्रदर्शन करने दिया और ना ही पुतला का दहन करने दिया। 

इस मौके किसानों ने मोदी सरकार पर उनकी आवाज दबाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों को गला घोंटने का काम कर रही है। काले कानून को हम किसी भी सूरत में लागू नहीं होने देंगे। किसान नेताओं का कहना है कि तीन अध्यादेश की वापसी तक यह आंदोलन जारी रहेगा चाहे इसके लिए उन्हें कोई भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े।
 

 

 

Isha