गांव बंद के दौरान मंडी में ट्रक भर कर आए टमाटरों को किसानों ने सड़क पर फेंका

6/1/2018 6:40:45 PM

रादौर(कुलदीप सैनी): राष्ट्रीय किसान महासंघ के आह्वान पर किसानों के 10 जून तक किए जा रहे गांव बंद आंदोलन को लेकर आज रादौर में किसान उग्र हुए नजर आए। आंदोलनरत किसान उस वक्त भड़क गए जब टमाटर से भरा एक ट्रक अनाजमंडी में पंहुचा। जैसे ही इसका पता मार्किट कमेटी में धरना देकर बैठे किसानों को चला तो किसानों ने ट्रक को अपने कब्जे में लेकर उसमे रखे टमाटरों को रोष स्वरूप सड़क पर फेंकना शुरू कर दिया। किसानों के उग्र रूप को देखते हुए स्थानीय पुलिस भी हरकत में आई और तुरंत मौके पर पहुंची। हालांकि बाद में किसानों के गुस्से को देखते हुए उक्त किसान ने शहर में फसल न बेचने के आश्वासन के बाद किसान शांत हुए।



किसान नेता संजू गुंदियाना ने कहा की राष्ट्रीय किसान महासंघ के आह्वाहन पर देशभर का किसान 1 से 10 जून तक गांव बंद आंदोलन के तहत हड़ताल पर है। जिसके तहत किसान न तो शहर में कुछ खरीददारी करेगा और न ही शहर में दूध सब्जी व अन्य सप्लाई करेगा।

उन्होंने बताया की किसानों की मांग है कि देश के सभी करोड़ों किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाए। वहीं स्वामी नाथन आयोग की रिपोर्ट को जल्द से जल्द लागू कर किसानों को फसलों के बेहतर मूल्य दिए जाएं। उन्होंने कहा कि 10 जून तक वे शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करते रहेंगे। 10 जून के बाद जो भी महासंघ फैसला लेगा उसी आधार आगामी रुपरेखा तय की जाएगी।

Shivam