खिलाडिय़ों को सम्मानित नहीं बल्कि अपमान कर कमजोर कर रही है सरकार: दुष्यंत

6/23/2019 5:01:37 PM

पलवल (दिनेश): 24 जून को पंचकूला में होने वाले खिलाडिय़ों के सम्मान समारोह के स्थगित होने पर जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने भाजपा सरकार आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि तीन साल से ये यह सम्मान समारोह स्थगित होता आ रहा है, जिससे साफ जाहिर होता है कि खिलाडिय़ों को लेकर सरकार बिलकुल भी चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के रद्द होने से यह साबित होता है कि सरकार खिलाडिय़ों के सम्मान के लिए नहीं बल्कि उनके अपमान पर उतरी हुई है।

बता दें कि दुष्यंत चौटाला  शहीद पायलट आशीष तंवर के गांव दीघोट में उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे। दुष्यंत ने शहीद के परिवार को सांत्वना देते हुए उनका हाल-चाल जाना। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जोरहाट से एएन-32 विभान क्रैश में हरियाणा से तीन जवानों के शहादत को भुलाया नहीं जा सकता। एयर फोर्स को इस घटना से सबक लेना चाहिए।

इसके बाद दुष्यंत चौटाला ने 24 जून को खिलाडिय़ों के सम्मान में होने वाले कार्यक्रम के रद्द होने पर प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि तीन साल से ये यह सम्मान समारोह स्थगित होता आ रहा है, जिससे साफ जाहिर होता है कि खिलाडिय़ों को लेकर सरकार बिलकुल भी चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के रद्द होने से यह साबित होता है कि सरकार खिलाडिय़ों के सम्मान के लिए नहीं बल्कि उनके अपमान पर उतरी हुई है।

उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों की सम्मान राशि कम करना, कई कैटगरीज से सम्मान राशि को समाप्त करना और अब खिलाडिय़ों का सम्मान समारोह रद्द करने से साबित होता है कि, जो हरियाणा की धरती देश के लिए एक तिहाई खिलाड़ी पैदा करती है, सरकार कहीं न कहीं इसको कमजोर करने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार बनने पर खिलाडिय़ों का पूरा मान-सम्मान किया जाएगा क्योंकि खिलाड़ी देश का एक अहम हिस्सा हैं, समय आने पर जोन वाइज खिलाडिय़ों के लिये स्पोर्ट्स अकेडमी खोलने का काम किया जायेगा। वहीं खिलाडियों की सम्मान राशी को भी बढ़ाने का काम करेंगे और समय-समय पर खिलाडियों का सम्मान हो इसके लिये कार्यक्रमों की रूप रेखा तय करेंगे।

Shivam