कांग्रेस पर दुष्यंत का कटाक्ष, बोले- पहले तंवर की और अब सैलजा की बलि चढ़ा दी गई

3/16/2020 10:20:07 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश और प्रदेश में कांग्रेस की हालत खराब है। कांग्रेस की अंतरकलह बढ़ती जा रही है। बड़े और पुराने नेताओं को दबाया जा रहा है। राज्यसभा चुनाव में दीपेंदर हुड्डा की उम्मीदवारी पर चुटकी लेते हुए दुष्यंत ने कहा कि पहले अशोक तंवर की बलि चढ़ी अब शैलजा कुमारी की बलि चढ़ गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता की उम्मीद भी राज्यसभा को लेकर थी। 

वहीं मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के मामले के बाद कुलदीप बिश्नोई के आए ट्वीट पर भी दुष्यंत चौटाला ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में युवा की परिभाषा भी बड़ी अच्छी है, 50 साल के राहुल गांधी को भी युवा कहा जाता है।

फसलों की गिरदावरी के लिए 26 करोड़ का बजट
प्रदेश में ओलावृष्टि से हुए नुकसान पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सभी उपायुक्तों से नुकसान को लेकर रिपोर्ट तलब की है। 48 घंटे का समय रिपोर्ट आने में लगता है। दुष्यंत चौटाला ने कहा की जहां 25 प्रतिशत से ज्यादा नुकसान हुआ है, वहां विशेष गिरदवारी करवाई जाएगी। 26 करोड़ से ज्यादा का बजट इस कार्य के लिए रखा गया है।

चार अंतराष्ट्रीय कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय
प्रदेश में औद्योगिक और विदेशी निवेश को लेकर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार पूरी प्रतिबद्धता से औद्योगिक विकास के लिए प्रयासरत है। हाल ही में हुई उद्योगिक प्रोत्साहन बोर्ड की बैठक में चार अंतराष्ट्रीय कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। दुष्यंत चौटाला ने बताया की यूरोपियन कंपनी जॉनसन को बावल में स्पेयर पाट्र्स की फैक्ट्री स्थापित करने के लिए जमीन आवंटित करने का निर्णय लिया गया है। 7 हजार करोड़ के निवेश के साथ एक अन्य अंतराष्ट्रीय कंपनी एटीएल सोहना में बैटरी प्लांट स्थापित करेगी।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उड्डयन उद्योग के विकास के लिए भी सरकार ने कई फैसले लिए हैं। पायलट के प्रशिक्षण के लिए हिसार में 120 करोड़ रुपये के निवेश से बोइंग और एयर बस का सिम्युलेटर स्थापित किया जाएगा। एमआरओ की ग्लोबल डिमांड के दृष्टिगत हिसार में भी इसकी स्थापना होगी। ड्रोन ट्रेनिंग भिवानी की हवाई पट्टी पर शुरू करवाने के लिए कार्य शुरू किया जाएगा। इसके लिए डीजीसीए को भिवानी हवाई पट्टी को डीलिस्टेड करने के लिए कहा गया है। एयर एडवेंचर स्पोट्र्स के लिए भी सरकार ने बेहतरीन योजना तैयार की है। महेन्दरगढ़ की हवाई पटी पर एयर एडवेंचर स्पोट्र्स गतिविधियां शुरू करवाई जाएंगी, पिंजौर और करनाल में पहले से चल रहे एयर ट्रेनिंग स्कूलों की क्षमता बढ़ाने का कार्य शुरू किया जाएगा।

Shivam