दुष्यंत बोले- परीक्षा देने गए 18 युवाओं की हो चुकी है मौत, कौन लेगा जिम्मेदारी ?

9/25/2019 9:58:06 PM

नई दिल्ली (कमल कांसल): पिछले 4 दिनों में हरियाणा के अंदर परीक्षा देने या फिर नौकरी के लिए टेस्ट देने गए 18 युवाओं की मौत पर जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने सरकार को घेरा है। दिल्ली में आज प्रेस कांफ्रेंस करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खट्टर सरकार के एक गलत फैसले के कारण हरियाणा के 18 युवाओं की जान गई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने क्लर्क भर्ती में युवाओं के परीक्षा केंद्र दूर-दराज जिलों में बनाए, जिसके चलते हरियाणा के 15 लाख बेरोजगार युवाओं ने ना केवल सड़कों धक्के खाए, बल्कि पिछले 4 दिनों में 18 युवा सड़क हादसे की भेंट भी चढ़ गए।

बीते दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की प्रेस कांफ्रेंस में किए गए दावों को लेकर भी दुष्यंत चौटाला ने सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर कहते हैं कि आज हरियाणा में सिर्फ 80 हजार युवा बेरोजगार हैं, जबकि हाल ही में हुई क्लर्क भर्ती परीक्षा में 15 लाख बेरोजगार युवा 4 हजार के क्लर्क भर्ती के लिए सड़कों पर धक्के खाते नजर आए, दुष्यंत ने कहा कि ये सरकार झूठ का पुलिंदा है, और बेरोजगारी को लेकर खुद मुख्यमंत्री झूठ बोल रहे हैं।

दुष्यंत चौटाला ने इस मौके पर हरियाणा में निवेश आने को लेकर किए गए सीएम खट्टर के दावे को भी झूठा करार दिया। उन्होंने कहा कि निवेश लाने के लिए मुख्यमंत्री खट्टर अमेरिका से लेकर, चीन, दुबई और सिंगापुर तक गए, मगर कहीं से भी ये सरकार निवेश नहीं ला पाई।

मंदी और अर्थव्यवस्था की खस्ता हालत पर हरियाणा की खट्टर सरकार को घेरते हुए दुष्यंत चौटाला ने दावा किया कि प्रदेश में पिछले 5 सालों में 500 बड़ी कंपनियों का पलायन हो चुका है और कई कंपनियां पलायन के लिए तैयार भी हैं। दुष्यंत ने कहा कि खट्टर सरकार ने पिछले 5 सालों में युवाओं के भविष्य को बर्बाद किया है, और इसके खामियाजा विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

Shivam