चौटाला को चेतावनी, अजय ने कहा बना सकता हूं नई पार्टी

11/5/2018 1:23:22 PM

दिल्ली (धरणी): पैरोल पर जेल से बाहर आए अजय चौटाला ने कहा कि वह नई पार्टी बना सकते है। इसका फैसला 17 नवंबर को पार्टी के समर्थकों के साथ जींद में लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम अपना हक लेकर रहेंगे। 

अजय चौटाला ने दिल्ली में समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम ओमप्रकाश चौटाला की सीख पर ही चल रहे है। उन्होंने ही कहा था कि अधिकार मांगने से नहीं मिलता, छीनना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि इनेलो को कोई भंग नही कर सकता। मैंने इनेलो बनाई है। मैं इसका संस्थापक हूं। साथ ही, उन्होंने कहा कि अब ऐसे हालात पैदा कर दिए जाएंगे कि चौटाला साहब खुद कहेंगे कि वापस आ जाओ दुष्यंत। इस राजनैतिक लड़ाई से परिवार पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में अजय ने स्पष्ट कहा कि अब याचना नहीं, रण होगा। मैं पूरे हरियाणा का दौरा करूंगा और लोगों को अपने पक्ष में लाऊंगा। 

गौरतलब है कि इनेलो परिवार की खींचतान ओमप्रकाश चौटाला के जेल जाने के बाद से शुरू हुई थी। यह खींचतान इस मुद्दे को लेकर हुई कि परिवार की सत्ता किसे दी जाए। सत्ता के दो प्रमुख दावेदार थे। एक छोटा बेटा अभय चौटाला और दूसरी बड़े बेटे की बहू नैना चौटाला। चौटाला परिवार की सत्ता अभय चौटाला को मिली। इसके बाद कुछ मौकों पर पारिवारिक विवाद सामने आते रहे। लेकिन गोहाना में जो दिखा उससे परिवार में विवाद की बात जग जाहिर हो गई। पार्टी की युवा ब्रिगेड में जो जोश दिखा, उससे लगा कि पार्टी के युवा कार्यकर्ता दुष्यंत को अपना नेता मानते हैं और उन्हें सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। 

इंडियन नेशनल लोकदल और चौटाला परिवार में चल रहे विवाद के बीच शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला ने अपने दोनों पोतों सांसद दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला को पार्टी से निकाल दिया था। इतना ही नहीं, उन्होंने तुरंत प्रभाव से दोनों की प्राथमिक सदस्यता भी रद्द कर दी। साथ ही, दुष्यंत को पार्टी की संसदीय समिति के नेतृत्व से भी हटा दिया। 

बता दें कि दुष्यंत और दिग्विजय पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगे थे। कहा गया था कि दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय सिंह, दोनों ने 7 अक्टूबर, 2018 को चौधरी देवी लाल के जन्मदिवस के दौरान गोहाना में आयोजित कार्यक्रम में अनुशासनहीनता दिखाई। साथ ही, हुड़दंगबाजी भी की। आखिरकार, नोटिस-नोटिस खेलने के बाद ओपी चौटाला की ओर से दोनों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 

Rakhi Yadav