दुष्यंत चौटाला ने PWD को दिए सख्त निर्देश, 12 घंटे में करें यह काम

12/14/2019 12:45:14 PM

सिरसा: उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंताओं को निर्देश दिए कि वे शिकायकतों के  समाधान  हेतु एक ट्विटर हैंडल अकाऊंट 12 घंटे के अंदर-अंदर संचालित कर मुख्यालय स्तर पर जिसकी मॉनिटरिंग अलग से अधीक्षक अभियंता स्तर का एक अधिकारी सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सड़कों को अधिक से अधिक बेहतर बनाना उनका मुख्य लक्ष्य रहेगा। दुष्यंत चौटाला शुक्रवार को पंचकूला के सैक्टर-1 के स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में बुलाई गई विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि चाहे सड़कें  व आर.ओ.बी. या आर.यू.बी. लोक निर्माण विभाग के हों,भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के हों या रेलवे से संबंधित हों इसके लिए अधिकारी 10 दिन में अपना रोडमैप तैयार कर विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा को रिपोर्ट सौंपें।

विभाग की सभी सम्पत्तियों की सूची बनाने के दिए निर्देश
बैठक में इस बात का भी निर्णय लिया गया कि जो परियोजनाएं आधारभूत संरचना घोषित की गई हैं इसके लिए जहां-जहां भूमि अधिग्रहण की आवश्यकता है इसके लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एन.एच.ए.आई.) तथा रेलवे एक्ट के अनुसार नीति में संशोधन करवाया जाएगा। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर प्रदेश के रेलवे से जुड़े मुद्दों पर करेंगे चर्चा 

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि वह रेल 
मंत्री पीयूष गोयल के साथ शीघ्र ही बैठक करेेंगे और रेलवे से जुड़े हरियाणा के जितने भी मुद्दे हैं उन पर चर्चा करेंगे। बैठक में इस बात से अवगत करवाया गया कि वर्ष 2019-20 दौरान 48 आर.ओ.बी./ आर.यू.बी. का कार्य पूरा किया जा चुका है और 14 पर कार्य प्रगति पर है।

10 वर्षों में जुर्माना लगने वाले ठेकेदारों की मांगी सूची
सड़क कार्य पूरा होने के उपरांत दोष दायित्व अवधि में भी सड़कों की मुरम्मत का कार्य संबंधित ठेकेदार करे इसके लिए अधिकारियों को गंभीर होना पड़ेगा और पिछले 10 वर्षों में जिन ठेकेदारों पर जुर्माना लगाया गया है उनकी सूची भी उन्हें उपलब्ध करवाए। 

Isha