रैली में पार्टी का आगाज, दुष्यंत बोले- 'सत्ता में आते ही किसान का कर्ज माफ, एचटैट होगा समाप्त' (VIDE

12/9/2018 7:54:39 PM

जींद(सुनील): हिसार के सांसद और जननायक जनता पार्टी के संस्थापक दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आते ही किसानों के सहकारी कर्ज माफ करेगी। प्रदेश से अध्यापक पात्रता परीक्षा (एच टैट) को समाप्त करेगी। बुढ़ापा पैंशन की उम्र कम करेगी, प्रदेश से ई-वे बिल व्यवस्था समाप्त होगी। निजी स्कूलों की फीस सरकारी स्कूलों के बराबर की जाएगी। रविवार को जींद के पिंडारा गांव में जननायक जनता पार्टी की समस्त हरियाणा स मेलन में उमड़ी लाखों लोगों की उत्साही और दुष्यंत-दुष्यंत के नारे लगा रही भीड़ के बीच लांचिंग करते हुए सांसद दुष्यंत चौटाला ने एक तरह से अपनी पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र भी जारी कर दिया।

उन्होंने कहा कि बुढ़ापा पैंशन के लिए महिला की उम्र 55 और पुरूष की 58 साल की जाएगी। बेरोजगारी दूर करने के लिए हरियाणा के निजी सैक्टर में 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी। किसानों को टयूबवैल के बिजली कनैक्शन तुरंत जारी किए जाएंगे। किसान की फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से 10 प्रतिशत ज्यादा मूल्य पर या 100 रूपए प्रति क्विंटल बोनस देकर खरीदा जाएगा। 



उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के लिए पुरानी पैंशन स्कीम सत्ता में आने के एक महीने में ही लागू कर दी जाएगी। व्यापारियों के गले में फांसी के फंदे की तरह लटकाए गए ई-वे बिल की व्यवस्था को समाप्त कर दिया जाएगा। सरकारी स्कूलों को अपग्रेड करने के साथ निजी स्कूलों की फीस सरकारी स्कूलों के बराबर की जाएगी। प्रदेश में डाक्टरों की कमी को देखते हुए ब्लाक स्तर पर मोबाइल डिस्पैंसरी बनाई जाएंगी। 20 गांवों के कलस्टर पर जैनरिक दवाओं का स्टोर खोला जाएगा। प्रदेश में व्यापार आयोग का गठन होगा और इसके सदस्य केवल व्यापारी होंगे। प्रदेश के तमाम गांवों में आरओ का पीने का पानी मुहैया करवाया जाएगा।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने रविवार को जींद में अपनी समस्त हरियाणा स मेलन रैली के मंच से अपने चाचा अभय सिंह चौटाला और दादा ओमप्रकाश चौटाला की पार्टी इनैलो समेत कांग्रेस और भाजपा को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया और जनता से भी इसका आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आज का समस्त हरियाणा स मेलन प्रदेश को नई दिशा और नई दशा देगा। जननायक देवीलाल के विचारों के साथ डा. अजय सिंह चौटाला के संघर्ष के रास्ते पर चलकर जनता की सरकार बनाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि डा. अजय चौटाला ने इनैलो के झंडे और डंडे को छोड़कर सीधा जनता के साथ जुडऩे का जो फैसला जींद की ही धरती पर 17 नव बर को लिया था, उसे आज परवान चढ़ा दिया गया है। जननायक जनता पार्टी चौधरी देवीलाल की नीतियों पर काम करेगी। अभय सिंह चौटाला का नाम लिए बिना दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जो लोग आज चौधरी देवीलाल की बात करते हैं, उन्हें यह मालूम होना चाहिए कि चौधरी देवीलाल ने कभी संगठन का लालच नहीं किया। वह जनता के लिए कुर्बानी देते रहे। 



कांग्रेस और भाजपा पर सांसद दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश की जनता को 15 साल तक लूटने का आरोप जड़ते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने इस लूट को बंद कर जननायक जनता पार्टी को प्रदेश की सत्ता सौंपने का मन बना लिया है। प्रदेश में अपराध बेलगाम है। व्यापार और व्यापारी की कमर नोटबंदी और जीएसटी ने तोड़ दी है। प्रधानमंत्री के पास सांपला में दीनबंधु छोटूराम की प्रतिमा का अनावरण करने का वक्ता नहीं था। उनके दबाव में प्रधानमंत्री को अनावरण करना पड़ा।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने मंच से पहले अपने दादा पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की जिंदाबाद के नारे लगवाए। बाद में कहा कि ओमप्रकाश चौटाला उनके परिवार के मुखिया हैं और विरोधी राजनीतिक दल के भी मुखिया हैं। इसी कारण जननायक जनता पार्टी के किसी पोस्टर पर ओमप्रकाश चौटाला का फोटो नहीं होगा। उनका फोटो इस पार्टी के पोस्टर पर उसी दिन लगेगा, जिस दिन उनके दादा विरोधी राजनीतिक दल का मुखिया पद छोड़ देंगे। हरा रंग जननायक जनता पार्टी का रहेगा, क्योंकि यह चौधरी देवीलाल का रंग है और जननायक जनता पार्टी का झंडा हरे और पीले रंग का इसीलिए रखा गया है।

Shivam