कृषि मंत्री जेपी दलाल के बयान पर दुष्यंत चौटाला ने दी प्रतिक्रिया, बोले - अपने बयान पर करें विचार

12/3/2023 5:22:42 PM

उचाना (प्रदीप श्योकंद) : रजबाहा रोड पांचाल समाज पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के सम्मान में अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां युवा बाइकों के काफिले के साथ लेकर आए। कार्यक्रम स्थल तक खुद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे। युवाओं ने ‘आया-आया सीएम’ के नारे लगाने के साथ-साथ आतिशबाजी, पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जो जनमत आया है उससे साफ दिखा है तीनों प्रदेश में लोगों ने कांग्रेस को नकार दिया है। जिन दो प्रदेशों में कांग्रेस थी वहां पर भी कांग्रेस को हराने का काम मतदाताओं ने किया। जिस तरह से भाजपा ने टीम के तौर पर किया उसका लाभ राजस्थान, छत्तीसगढ़, एमपी में भी देखने को मिला है। हमारे भी जो उम्मीदवार जो राजस्थान में चुनाव लड़े सभी का आभार प्रकट करता हूं। हमारे लिए एक खुशी की बात है कि राजस्थान में पार्टी की एंट्री हुई है, कई सीटों पर हमारे उम्मीदवार दूसरे, तीसरे नंबर पर आए हैं।  

कृषि मंत्री जेपी दलाल द्वारा किसान नेताओं को लेकर दिए गए बयान पर बोलते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेपी दलाल को अपने शब्दों पर पूर्ण विचार करना चाहिए। वो भी एक किसान परिवार से आते हैं। पांचाल समाज का आभार प्रकट करता हूं जिन्होंने मेरा स्वागत किया है। इनका पूरा सहयोग करेंगे। यहां पर लाइब्रेरी बनवाने का काम करेंगे। जिससे युवाओं, पिछड़े वर्ग के युवाओं को फायदा होगा। शहर में स्ट्रीट लाइटों को लेकर टेंडर हो चुका है। सीवरेज के लिए भी मशीन आ चुकी है।  

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने लोगों को संबोधित करते हुए कौशल रोजगार निगम में जितने भी नौकरी के लाभार्थी है उनमें 26 प्रतिशत है, आज बैकवर्ड क्लास के युवाओं को रोजगार मिल चुका है। भर्तियों की जो प्रक्रिया है वो पूरी गति के साथ चल रही है। मार्च से पहले जो एससी- बीसी का बैकलॉक है उसको पूरा कर लेंगे। उनके हाथ में रोजगार अवसर पहुंचाने का काम करेंगे।  रजबाहा रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक की मांग को मंजूर करते हुए कहा कि नपा से प्रस्ताव पास पांचाल समाज करवा ले उसको तुरंत प्रभाव से बनवाने का काम करेंगे। सुरबरा सहित अन्य गांवों में जहां पांचाल समाज की मांग है उनको जल्द पूरा करवाया जाएगा। अति पिछड़ी जातियों के लिए ऋण सुविधा उपलब्ध करवाने का हमारा प्रयास है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज जिस तरह से हम सामाजिक तौर पर एकत्रित होते हैं हमें कैसे आगे संगठन को लेकर चलना है, उसमें भी आपका सहयोग चाहिए। पार्टी की बूथ लेबल की मेंबरशिप चल रही है। बूथ लेबल पर मेंबरशिप को बूथ ताकत के तौर पर आंका जाएगा। संगठन से पिछड़े समाज से नए लोगों को जोड़ने का काम करें। इससे हमारी ताकत बढ़ेगी। कोई कार्य ऐसे आपको लगते हैं उनको तेज गति से चलना है उसके बारे में बताएं। विकास से उचाना की तस्वीर बदल रही है। हमारी सोच विकास की है, जिससे निरंतर विकास हो रहा है। हर वर्ग का उत्थान हो, ये हमारा प्रयास रहा है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail