कैब से नागरिकता पाने की आस लिए लोगों को हो फायदा: दुष्यंत चौटाला

12/16/2019 6:03:07 PM

कैथल (जोगिंद्र कुंडू): उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि नागरिकता सुधार बिल उन लोगों के लिए एक सौगात है, जो 20-20 सालों से हमारे देश की नागरिकता पाने की इंतजार में थे। दुष्यंत हरियाणा सरकार की स्टेट मिनी कलस्टर डेवेल्पमेंट स्कीम के तहत कैथल के जींद-खनौरी बाईपास रोड पर स्थापित किए गए कैथल राईस मिलिंग कलस्टर के कॉमन फैसिलिटी सैंटर का शुभारंभ करने उपरांत पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।

उन्होंने मीडिया रिपोर्टस का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान में सांसद तक रह चुके लोग धार्मिक प्रताडऩा के चलते वर्षों पहले हरियाणा में आए थे और उन्हें यहां की स्थाई नागरिकता का इंतजार था। ऐसे लोगों के लिए यह बिल काफी फायदेमंद है। प्रदेश में बुढ़ापा पैंशन में बढ़ोत्तरी करने के संदर्भ में पूछे गए एक प्रश्र का उत्तर देते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में गठबंधन सरकार के न्यूनतम सांझा कार्यक्रम लागू करने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है और इस संबंध में गठित कमेटी की इसी माह बैठक होनी है। बैठक के बाद विभिन्न घोषणाओं को लेकर वित्त प्रावधान किए जाएंगे।

इससे पूर्व जगदम्बा इंपैक्स कैथल में चावल गुणवत्ता टेस्टिंग के लिए स्थापित किए गए कॉमन फैसिलिटी सैंटर के शुभारंभ अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अपनी तरह का यह पहला सैंटर में खोला गया है, जहां चावल की ग्रेडिंग से लेकर रिफाइनिंग का काम होगा। इस सैंटर को 10 उद्यमियों ने स्थापित किया है और इनका मॉडल एक यूनिक मॉडल है, जिसे केंद्र सरकार द्वारा देश के अन्य राज्यों में भी लागू किए जाने पर विचार किया जा रहा है।

Shivam