खाकी के साए में हुई दुष्यंत चौटाला की बैठक, किसानों ने नारेबाजी कर दिखाए काले झंडे

4/1/2021 10:47:20 AM

पानीपत : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कोविड-19 व किसान आंदोलन के बाद पहली बार जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करने पानीपत लघु सचिवालय पहुंचे। बैठक से पहले व बाद में जाते हुए दुष्यंत चौटाला को किसानों ने काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की।

जीटी रोड के दोनों और किसान व पुलिस आमने सामने खड़े हुए थे जबकि वीआईपी गेट से दुष्यंत चौटाला को को जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में ले जाया गया। जहां दुष्यंत चौटाला ने 16 समस्याओं को सुनकर कुछ का मौके पर ही समाधान कर निपटरा कर दिया तथा कुछ को आगामी बैठक के लिए रख लिया गया। वहीं 20 अन्य समस्याएं भी सुनी।

किसानों की मांगों का समाधान बातचीत से संभव
पत्रकारों के साथ बातचीत में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसानों की मांगों की समस्या का समाधान बातचीत से ही संभव हो सकता है  इसलिए किसानों को बातचीत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक अप्रैल से सरसों व गेहूं की खरीद शुरू हो जाएगी, जिसके सभी आवश्यक प्रबंध कर लिए गए हैं जे फार्म काटते ही 48 घंटे में किसानों के खाते में गेहूं की खरीद का भुगतान पहुंच जाएगा यदि 72 घंटे में राशि खाते में नहीं पहुंची तो 9त्न ब्याज किसानों को दिया जाएगा। बाहर किसानों के विरोध प्रदर्शन पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना सबका अधिकार है  पंजाब में विधायक के साथ दुर्व्यवहार करने पर उन्होंने कहा कि यह पंजाब पुलिस का फेलियर है तथा किसी को भी कानून हाथ में लेने की छूट नहीं दी जाएगी।

अभय चौटाला के आरोपों पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वह सीरियस पॉलिटिशियन नहीं है। कल को तो वह यह भी कह देगा कि मैं दुष्यंत को ट्यूशन पढ़ाता था, कपड़े देता था। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सबसे ज्यादा किसान के पक्ष में मैं हूं तथा किसानों को एमएसपी का पूरा दाम दिया जा रहा है। फसल खरीद के सभी आवश्यक प्रबंध कर लिए गए हैं तथा आढतियों को भी पूरा ढाई प्रतिशत कमीशन समय पर दिया जाएग। बारदाने की कमी भी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जो किसान सड़कों पर है उनके बारे में किसानों को बॉर्डर पर ले जाने वाले 40 नेताओं को केंद्र से बात करनी चाहिए।केंद्र सरकार पहले भी तैयार थी और बात करने के लिए अभी भी तैयार है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana